• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP Assembly Elections Live Updates: BJP के 8 से 10 बागी विधयकों को लेकर जनेश्वर मिश्र ट्रस्ट पहुंचे स्वामी प्रसाद मौर्य

UP Assembly Elections Live Updates: BJP के 8 से 10 बागी विधयकों को लेकर जनेश्वर मिश्र ट्रस्ट पहुंचे स्वामी प्रसाद मौर्य

Uttar Pradesh News Live: इस बीच बताया जा रहा है कि कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने इस बार विधानसभा चुनाव में उन्नाव रेप पीड़िता की मां को कांग्रेस का प्रत्याशी बनाया है. साथ ही गांधी ने उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए पार्टी के 125 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. कुल 125 उम्मीदवारों में से इस बार 40% महिलाएं हैं.

  • News18Hindi
  • | January 13, 2022, 19:00 IST
    LAST UPDATED 4 MONTHS AGO

    हाइलाइट्स

    17:42 (IST)
    UP Assembly Elections: BJP के 8 से 10 बागी विधायक जनेश्वर मिश्र ट्रस्ट पहुंचे. उत्तर प्रदेश की सियासत से जुड़ी हुई एक और बड़ी खबर न्यूज़18 पर. स्वामी प्रसाद मौर्या अचानक विधायकों को लेकर ट्रस्ट पहुंचे. 8 से 10 बागी विधायक भी मौजूद. कल समाजवादी पार्टी में सभी विधायकों को होना है शामिल.

    17:04 (IST)
    Behraich News: यूपी के सहकारिता मंत्री मुकुट विहारी वर्मा ने दलबदल की अफवाह का किया खण्डन.  मेरा तन-मन हिन्दू है और कण-कण में भाजपा है. मैं सच्चा हिन्दू हूं. मैं संघी हूं. मैं संघ से भाजपा में गया हूं. मैं विचलित नहीं हो सकता. पार्टी ने मुझे बहुत कुछ दिया है. मैं पार्टी से कोई अपेक्षा नहीं करता. मैं भाजपा में हूं, मैं भाजपा में रहूंगा और शरीर विसर्जन के बाद भी झंडा भाजपा का ही लगेगा. जिन लोगों ने अफवाह फैलाई है, उनके खिलाफ मैं एफआईआर करूंगा.

    16:15 (IST)
    UP Assembly Elections 2022: विधानसभा चुनाव के बीच सपा ने संगठन में किया बदलाव. 5 जिला अध्यक्ष बदले गए.  सपा ने गोरखपुर, मऊ सहित 4 जिलों के जिलाध्यक्ष मनोनीत किए. यह सभी जिला अध्यक्ष जिला पंचायत चुनाव में पर्चा दाखिल नहीं करा पाने की वजह से हटा दिए गए थे. अवधेश यादव को गोरखपुर का जिला अध्यक्ष बनाया गया. केके त्रिपाठी गोरखपुर महानगर के अध्यक्ष बनाए गए. देवेंद्र जाखड़ हापुड़ जिला अध्यक्ष बनाए गए. कैलाश यादव ललितपुर के जिला अध्यक्ष बनाए गए. दूधनाथ को मऊ का जिलाध्यक्ष बनाया गया.

    16:15 (IST)
    UP Assembly Elections 2022: विधानसभा चुनाव के बीच सपा ने संगठन में किया बदलाव. 5 जिला अध्यक्ष बदले गए.  सपा ने गोरखपुर, मऊ सहित 4 जिलों के जिलाध्यक्ष मनोनीत किए. यह सभी जिला अध्यक्ष जिला पंचायत चुनाव में पर्चा दाखिल नहीं करा पाने की वजह से हटा दिए गए थे. अवधेश यादव को गोरखपुर का जिला अध्यक्ष बनाया गया. केके त्रिपाठी गोरखपुर महानगर के अध्यक्ष बनाए गए. देवेंद्र जाखड़ हापुड़ जिला अध्यक्ष बनाए गए. कैलाश यादव ललितपुर के जिला अध्यक्ष बनाए गए. दूधनाथ को मऊ का जिलाध्यक्ष बनाया गया.

    16:14 (IST)
    Lakhimpur Kheri News: 139 गोला से बीजेपी विधायक अरविंद गिरी ने बीजेपी पार्टी छोड़ने की अफवाहों का किया खंडन.  बीजेपी विधायक का कहना है वह पार्टी के सच्चे सिपाही हैं. जीवन के अंतिम सांस तक पार्टी के साथ जुड़े रहेंगे.

    16:05 (IST)
    UP Assembly Elections: उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी ने आज 125 विधानसभा प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है. मुरादाबाद नगर विधानसभा 28 से हाजी रिजवान कुरैशी को अपना प्रत्याशी बनाया है.रिजवान को प्रत्याशी की घोषणा की सूचना के बाद कांग्रेस और समर्थक रिजवान के कार्यालय पर एकत्र हो गए. समर्थकों ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर और आतिशबाजी कर खुशी जाहिर की. साथ ही कोविड के नियमो की भी जमकर धज्जियां उड़ाई. कांग्रेस प्रत्याशी रिजवान के समर्थक ना तो मास्क पहने हुए थे ना ही सोशल डिस्टनसिंग का किसी ने पालन किया. अचार संहिता की भी धज्जियां उड़ाई. सड़क पर भी जाम की स्थिति बन गयी पुलिस को आकार जाम खुलवाना पड़ा.

    15:33 (IST)
    UP Assembly Elections 2022: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अयोध्या से चुनाव लड़ने के कयास पर उत्साहित हुए अयोध्या के संत.अयोध्या के दर्जनों संतों ने बांटी मिठाईयां. संतों का बयान-'हमारी चाहत थी कि मुख्यमंत्री अयोध्या से लड़े चुनाव. जिसके लिए कई बार भाजपा के शीर्ष नेतृत्व को भेजा गया था पत्. अयोध्या में उत्सव का माहौल. साधु, संत और धर्माचार्यों में है खुशी.

    15:31 (IST)
    UP Vidhan Sabha Chunav 2022: सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर. डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा भी लड़ सकते है विधानसभा का चुनाव.लखनऊ की किसी भी सीट से दिनेश शर्मा उतर सकते है चुनावी मैदान में. दिल्ली में हुई बैठक में दिनेश शर्मा को चुनाव लड़ाने को लेकर बनी सहमति. योगी आदित्यनाथ और केशव मौर्य भी लड़ेंगे चुनाव. दिनेश शर्मा पहली बार लड़ेंगे चुनाव.

    14:46 (IST)
    उत्तर प्रदेश में लगातार भाजपा को एक के बाद एक झटके लग रहे हैं. अब आयुष मंत्री धर्म सिंह सैनी ने पार्टी छोड़ दी है.

    Uttar Pradesh News Live, January 13, 2021: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों (Uttar Pradesh Assembly Election) की घोषणा के साथ हलचल तेज हो गई है. इसी बीच उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी अपने 125 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी. कांग्रेस ने पंखुरी पाठक को नोएडा से चुनाव मैदान में उतारने का ऐलान किया है. वहीं सलमान खुर्शिद की पत्नी को लुइस खुर्शीद फर्रुखाबाद सीट से प्रत्याशी घोषित हुई है. उन्नाव की रेप पीड़िता की मां आशा सिंह को भी प्रत्याशी बनाया गया है. कांग्रेस ने कुछ पत्रकार, एक अभिनेत्री, समाजसेवी और संघर्षशील महिलाओं को मौका दिया है. कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने विशेष ऑनलाइन प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी. फर्रुखाबाद से पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद की पत्नी लुईस खुर्शीद को उम्मीदवार बनाया गया है. प्रतापगढ़ जिले की रामपुर खास सीट से अराधना मिश्रा मोना को टिकट दिया गया है. मोना कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी की बेटी हैं. वहीं शाहजहांपुर से आशा वर्कर पूनम पांडेय को मौका दिया गया है. प्रियंका गांधी ने इस बार विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के 125 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. कुल 125 उम्मीदवारों में से इस बार 40% महिलाएं हैं.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन
    0