• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP Assembly Elections: प्रियंका का फैसला - सितंबर अंत में शुरू होगी कांग्रेस प्रतिज्ञा यात्रा

UP Assembly Elections: प्रियंका का फैसला - सितंबर अंत में शुरू होगी कांग्रेस प्रतिज्ञा यात्रा

यूपी में कांग्रेस के सदस्यों के साथ 
प्रियंका गांधी मीटिंगों का दौर शुरू कर चुकी हैं.

यूपी में कांग्रेस के सदस्यों के साथ प्रियंका गांधी मीटिंगों का दौर शुरू कर चुकी हैं.

Congress Strategy : प्रियंका गांधी के निर्देश पर ‘कांग्रेस प्रतिज्ञा यात्रा : हम वचन निभाएंगे’ के नाम से बसयात्रा निकाली जाएगी, जो गोरखपुर-अयोध्या, बनारस, सहारनपुर, आगरा और झांसी जैसे UP के 5 अलग-अलग हिस्सों से एक साथ निकलेगी. कांग्रेस की ये प्रतिज्ञा यात्रा करीब 12 हजार किलोमीटर से अधिक की दूरी तय कर हर बड़े गांव और कस्बे से गुजरेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर राजधानी लखनऊ के दौरे पर पहुंची कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी की बैठकों का दौर शुरू हो गया है. इस दौरान प्रियंका गांधी ने आज शुक्रवार को अपने दौरे के दूसरे दिन सबसे पहले उत्तर प्रदेश कांग्रेस की सलाहकार समिति और रणनीति कमेटी के साथ बैठक की. इन बैठकों में शामिल कांग्रेस के शीर्ष नेताओं के साथ UP के मौजूदा सियासी हालात पर चर्चा कर कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनाने का फैसला किया गया. तय हुआ कि अब उत्तर प्रदेश में जल्द ही कांग्रेस प्रतिज्ञा यात्रा निकालकर सत्ताधारी मोदी-योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा जाएगा.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने इस दौरान कांग्रेस की सलाहकार समिति और रणनीति कमेटी में शामिल पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य, पीएल पुनिया, प्रमोद तिवारी, मोहसिना किदवई, अनुग्रह नारायण सिंह, इमरान मसूद, नसीमुद्दीन सिद्दीकी, विनोद चौधरी समेत कई अन्य नेताओं के साथ उत्तर प्रदेश के सियासी हालात पर चर्चा की. फिर उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के संगठन को हर गांव और हर बूथ पर मजबूत करने के साथ ही साथ कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनाने के लिए जल्द ही पूरे UP में कांग्रेस प्रतिज्ञा यात्रा निकाले जाने का निर्णय किया गया है, जिसकी शुरुआत सितंबर अंत में की जाएगी.

इन्हें भी पढ़ें :
बागपत में BJP नेता और पूर्व मंत्री आत्माराम तोमर की संदिग्‍ध मौत, हत्या की आशंका
इतिहास के पन्नों में दर्ज हुआ गोरखपुर का जगदीशपुर गांव, राप्ती नदी में हुआ विलीन

प्रियंका गांधी के निर्देश पर ‘कांग्रेस प्रतिज्ञा यात्रा : हम वचन निभाएंगे’ के नाम से बसयात्रा निकाली जाएगी, जो गोरखपुर-अयोध्या, बनारस, सहारनपुर, आगरा और झांसी जैसे UP के 5 अलग-अलग हिस्सों से एक साथ निकलेगी. कांग्रेस की ये प्रतिज्ञा यात्रा करीब 12 हजार किलोमीटर से अधिक की दूरी तय कर हर बड़े गांव और कस्बे से गुजरेगी. कांग्रेस प्रतिज्ञा यात्रा का नेतृत्व संबंधित क्षेत्र के वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं का पैनल करेगा. लेकिन इस यात्रा में कहीं-कहीं पर प्रियंका गांधी भी शामिल होंगी. कांग्रेस प्रतिज्ञा यात्रा के दौरान जगह-जगह किसानों और युवाओं से संवाद और नुक्कड सभाओं का आयोजन कर मोदी-योगी सरकार की नाकामियों को जन-जन तक पहुंचाकर कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनाया जाएगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज