पहली बार गांधी जयंती पर बिना ब्रेक के 48 घंटे चलेगी यूपी की विधानसभा

उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) के इतिहास में पहली बार गांधी जयंती (Gandhi Jayanti) के मौके पर 48 घंटे का सत्र बुलाया जाएगा, जो बिना ब्रेक के चलेगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की राय पर ये अभिनव प्रयोग किया जा रहा है.

Kumari ranjana | News18 Uttar Pradesh
Updated: August 30, 2019, 5:49 PM IST
पहली बार गांधी जयंती पर बिना ब्रेक के 48 घंटे चलेगी यूपी की विधानसभा
गांधी जयंती पर यूपी विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया 48 घंटे लगातार चलेगी विधानसभा
Kumari ranjana | News18 Uttar Pradesh
Updated: August 30, 2019, 5:49 PM IST
उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) के इतिहास में पहली बार गांधी जयंती (Gandhi Jayanti) के मौके पर 48 घंटे का सत्र बुलाया जाएगा, जो बिना ब्रेक के चलेगा. तय किए गए लक्ष्य प्राप्ति कैसे हो? इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की राय पर ये अभिनव प्रयोग किया जा रहा है. इसके लिए शुक्रवार को विधानसभा और विधानपरिषद दोनों के नेताओं को आमंत्रित किया गया और सर्वदलीय बैठक बुलाई गई. विधानभवन में ये बैठक संपन्न हुई, जिसमें विधानसभा अध्यक्ष, मुख्यमंत्री और सभी दलों के नेताओं ने भाग लिया. सभी दलों ने अपनी सहमति इस पर दे दी है.

बैठक खत्म होने के बाद संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना ने बताया कि बैठक सीएम की राय पर बुलाई गई. वहीं विधानसभा अध्यक्ष हृदयनारायण दीक्षित ने कहा कि गांधी जयंती के मौके पर सत्र बुलाया जाएगा, जो गांधी के दर्शन पर आधारित होगा. उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र संघ ने 2015 में सतत विकास के 17 लक्ष्य तय किए थे, जिस पर भारत ने भी अपनी सहमति दी थी और हस्ताक्षर किया था. उस लक्ष्य को पाने के लिए सरकारें विधायिकाएं सबको कोशिश करनी थी और इसी आधार पर सभी नेताओं को आमंत्रित किया गया था.

सभी दलों के नेताओं ने सहर्ष इसे स्वीकार किया है. सतत विकास के लिए सतत बहस होगी जो 48 घंटे लगातार चलेगी. जनता की कठिनाइयों पर चर्चा होगी. उत्तरप्रदेश सरकार ने उस लक्ष्य को पाने के लिए क्या किया है उसको सदन को बताएगी. प्रदेश के 23 करोड़ जनता के भाग्योदय के लिए मंथन होगा.

ये भी पढ़ें:

समाजवादी पार्टी के ‘मुलायम प्लान’ पर लौट रहे अखिलेश यादव!

यूपी में बीजेपी का ‘दिल मांगे मोर’, सूबे को विपक्षमुक्त करने का बनाया ये प्लान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 30, 2019, 5:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...