यूपी विधानमंडल शीतकालीन सत्र 18​ दिसंबर से, विपक्ष ने पूछा- 3 दिन में कौन सा काम होगा?

Alauddin | News18 Uttar Pradesh
Updated: December 17, 2018, 3:28 PM IST
यूपी विधानमंडल शीतकालीन सत्र 18​ दिसंबर से, विपक्ष ने पूछा- 3 दिन में कौन सा काम होगा?
यूपी विधानसभा. File Photo

विपक्ष ने सत्र की समयावधि कम करने को लेकर योगी सरकार को कटघरे में खड़ा किया. विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष अहमद हसन ने कहा कि सदन में हम जनता के लिए हर लड़ाई लड़ेंगे. सरकार सदन का समय जान-बूझकर कम कर रही है.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश विधानमंडल का शीतकालीन सत्र 18 दिसंबर से शुरू हो रहा है. पहले दिन सदन में निधन पर शोक प्रस्ताव पेश होगा. सुबह सुबह 11 बजे सदन में निधन प्रस्ताव पेश होने के बाद सदन 19 दिसंबर तक के लिए स्थगित हो जाएगा. 19 दिसंबर को सदन में अनुपूरक बजट पेश होगा. जानकारी के अनुसार दोपहर 12.20 पर प्रदेश के वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल अनुपूरक बजट पेश करेंगे. इसके बाद 20 दिसंबर को अनुपूरक बजट पर चर्चा होगी. 21 दिसंबर को चौथे दिन सदन में विधायी कार्य होगा.

गन्ना भुगतान को लेकर आर-पार की लड़ाई पर उतरे किसान, आमरण अनशन पर डटे

उधर विधानमंडल के शीतकालीन सत्र को लेकर सोमवार को सर्वदलीय बैठक हुई. विधानसभा अध्यक्ष की अध्यक्षता में हुई इस बैठक सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ प्रमुख विपक्षी दल सपा, बसपा और कांग्रेस के नेता भी मौजूद रहे. इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने विपक्ष से सहयोग से अपील की.

विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने कहा​ कि आज दो बैठकें हुई हैं. सभी से आग्रह किया गया है कि सदन की कार्यवाही सुचारू रूप से चले. सभी दलों ने सहमति भी दी है. जनता के हित मे विधेयक पास कराएं.

सीतापुर में कपड़ा खरीदने गई महिला से दुकानदार व नौकरों ने किया गैंगरेप, केस दर्ज

वहीं विपक्ष ने सत्र की समयावधि कम करने को लेकर योगी सरकार को कटघरे में खड़ा किया. विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष अहमद हसन ने कहा कि सदन में हम जनता के लिए हर लड़ाई लड़ेंगे. सरकार सदन का समय जानबूझकर कम कर रही है. हम कम समय में ही जनता के मुद्दे उठाएंगे.

वहीं बसपा नेता लाल जी वर्मा ने सवाल किया कि सरकार सदन का समय संक्षेप क्यों रख रही है? विपक्ष को सदन के समय पर एतराज है. 3 दिन के सदन में कौन सा काम होगा? उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार चर्चा से बचना चाह रही है. वहीं कांग्रेस के नेता अजय सिंह लल्लू ने कहा कि सरकार सदन में चर्चा कराने से भाग रही है. विपक्ष सरकार का पूरा सहयोग कर रहा लेकिन सरकार के पास कोई तर्क नहीं बचा है.
Loading...

पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति पर रेप का आरोप लगाने वाली महिला के साथ फिर हुआ रेप!

वहीं इस संबंध में संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि मंगलवार से शीतकालीन सत्र से शुरू होगा. अनुपूरक बजट 19 दिसंबर को पेश किया जाएगा. कार्यों के हिसाब से सत्र तय किया जाता है, जितना कार्य इस सत्र में होना है उतने दिन सदन चलाया जाएगा.

ये भी पढ़ें: 

राफेल डील को लेकर बीजेपी का कांग्रेस पर हमला, कहा- झूठ की बुनियाद पर राहुल ने गढ़ी कहानी

रायबरेली में गरजे PM मोदी, कहा- किसानों से कांग्रेस का वादा, सिर्फ झूठ और धोखा है 

रायबरेली रैली: राफेल डील में क्वात्रोकी मामा या मिशेल अंकल नहीं, इसलिए घबराई कांग्रेस- पीएम मोदी

नोएडा: गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजी फिल्म सिटी, मुठभेड़ में घायल हुए 2 इनामी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 17, 2018, 2:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...