लाइव टीवी
Elec-widget

शामली: खालिस्तानी आतंकियों को हथियार सप्लाई करने वाला आरोपी शख्‍स गिरफ्तार

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 24, 2019, 8:05 AM IST
शामली: खालिस्तानी आतंकियों को हथियार सप्लाई करने वाला आरोपी शख्‍स गिरफ्तार
खालिस्‍तानी आतंकियों को हथियार सप्‍लाई करने वाले आरोपी शख्‍स को शामली से गिरफ्तार किया गया है.

पंजाब पुलिस को लखविंदर सिंह और उसके अन्य साथियों से पूछताछ करने पर राज सिंह के बारे में पता चला था. इसके बाद UP ATS की टीम सक्रिय हुई थी.

  • Share this:
लखनऊ. यूपी एटीएस (UP ATS) ने शनिवार देर शाम खालिस्तानी आतंकवादियों के मॉड्यूल को हथियार (Weapons) और गोला बारूद (Explosives) की सप्लाई करने वाले आरोपियों को शामली से गिरफ्तार किया है. इनके कब्जे से .32 बोर की पिस्टल, कारतूस और मैगजीन के अलावा तमंचा भी बरामद हुआ है. आरोपियों की पहचान शामली निवासी राज सिंह गोगवान जलालपुर थाना बाबरी और इसी गांव के उसके साथी आसिफ के रूप में की गई है. फिलहाल यूपी एटीएस की टीम दोनों आरोपियों से पूछताछ में जुटी है.

बताया जा रहा है कि पंजाब पुलिस ने जब इस मॉड्यूल को चला रहे लखविंदर सिंह और उसके अन्य साथियों से पूछताछ की तो यह पता चला कि उन लोगों को शामली जिले का राज सिंह नामक व्यक्ति हथियारों के साथ दस हैंड ग्रेनेड, 1 पिस्टल और 20 कारतूस की सप्लाई देने वाला था. पंजाब पुलिस राज सिंह को तलाश कर रही थी. पंजाब पुलिस ने इस संबंध में यूपी एटीएस को भी जानकारी दी. प्रदेश में खालिस्तानी आतंकियों के साथी के सक्रिय होने की सूचना पर एटीएस ने राज सिंह के बारे में जानकारी जुटाई.

खुद को मजदूर बता रहे आरोपी
एटीएस के अफसरों के मुताबिक, राज सिंह पंजाब पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा वांछित है. जांच एजेंसी उससे यह जानने की कोशिश कर रही है कि वह ग्रेनेड कहां से लाता था. हालांकि, ये दोनों खुद को मजदूर बता रहे हैं. फिलहाल यूपी एटीएस और खुफिया एजेंसियां आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

इनपुट- ऋषभ मणि त्रिपाठी

ये भी पढ़ें:

मेरा नाम आजम खान हैं, इसलिए मेरे ऊपर 144 मुकदमे!
Loading...

महाराष्ट्र के सियासी उलटफेर पर अखिलेश ने कसा तंज, कहा- जिसका भी गवर्नर होगा, उसकी ही सरकार बनेगी

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 24, 2019, 7:41 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com