होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /सेना की जासूसी में गिरफ्तार BSF जवान की यूपी एटीएस को मिली 5 दिन की रिमांड

सेना की जासूसी में गिरफ्तार BSF जवान की यूपी एटीएस को मिली 5 दिन की रिमांड

सेना की जासूसी के आरोप में गिरफ्तार बीएसएफ कांस्टेबल.

सेना की जासूसी के आरोप में गिरफ्तार बीएसएफ कांस्टेबल.

बीएसएफ जवान अच्युतानंद मिश्रा पर विदेशी खुफिया एजेंसी को गुप्त सूचनाएं देने का आरोप है. कहा जा रहा है कि बीएसएफ जवान सो ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    सेना की जासूसी मामले में ​गिरफ्तार बीएसएफ के जवान अच्युतानंद मिश्रा की यूपी एटीएस को न्यायलय से 5 दिन की रिमांड मिल गई है. एटीएस के आईजी असीम अरुण के अनुसार रिमांड अवधि बुधवर रात 8 बजे से शुरू हो जाएगी. एटीएस को उम्मीद है कि पूछताछ में वह अच्युतानंद से कई अहम जानकारियां हासिल कर सकता है. एटीएस पता करने में जुटी है कि कहीं इसके लिए पैसों का लेनदेन तो नहीं हुआ. साथ ही यह भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि कहीं और जवान भी इस महिला के शिकार तो नहीं हुए हैं.

    दरअसल पता चला है कि बीएसएफ जवान सोशल मीडिया पर हनीट्रैप में फंसकर सेना की जासूसी करने लगा. वह मूल रूप से मध्यप्रदेश के रीवा जनपद का रहने वाला है. एटीएस की नोएडा यूनिट ने उसे गिरफ्तार किया.

    बीएसएफ जवान अच्युतानंद मिश्रा पर विदेशी खुफिया एजेंसी को गुप्त सूचनाएं देने का आरोप है. कहा जा रहा है कि बीएसएफ जवान सोशल मीडिया पर मिस्र की महिला द्वारा हनीट्रैप का शिकार हुआ. उसके बाद वह विदेशी एजेंसियों को सेना की खुफिया जानकारी देने लगा. गिरफ्तार जवान पाकिस्तान के नंबर पर लगातार महिला से बात कर रहा था. मिस्र की महिला जासूस ने खुद को सेना की रिपोर्टर बताकर उसे फंसाया था.

    डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि गिरफ्तार जवान ने पूछताछ में इस बात को स्वीकारा है कि उसने महिला के फेक आईडी पर चैट के माध्यम से सेना की खुफिया जानकारी के साथ नक्शे और कुछ दस्तावेज आईएसआई को दिए हैं. गिरफ्तार जवान के खिलाफ सुरक्षा गोपनीयता एक्ट की धारा 3, 4, 5 और 9, 121ए व इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

    गौरतलब है कि पिछले दिनों यूपी एटीएस ने हिजबुल के आतंकी कमर-उज-जमां को गिरफ्तार किया था. कमर गणेश चतुर्थी के मौके पर किसी बड़े हमले की तैयारी में था.

    ये भी पढ़ें: 

    तीन तलाक पर लाया गया अध्यादेश लोकतंत्र के खिलाफ : मौलाना खालिद रशीद

    बीएड टीईटी अभ्यर्थियों को बड़ा झटका, सीएम योगी ने कहा- नौकरी चाहिए तो परीक्षा दो

    आईएसआई के 'Honeytrap' में ऐसे फंसते हैं सेना के जवान, पहले 'रसीली बातें' और फिर...

    मिस्र की महिला के हनीट्रैप में फंसा बीएसएफ जवान, जासूसी के आरोप में यूपी ATS ने दबोचा

    आपके शहर से (लखनऊ)

    Tags: ATS, Indian army, Lucknow news, Up news in hindi, Uttarpradesh news, लखनऊ

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें