होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

आतंकी नदीम के पास से UP ATS को मिले अहम दस्तावेज, PDF फाइल में था यह खतरनाक प्लान

आतंकी नदीम के पास से UP ATS को मिले अहम दस्तावेज, PDF फाइल में था यह खतरनाक प्लान

यूपी एटीएस द्वारा  सहारनपुर के गांव से पकड़ा गया संदिग्ध आतंकी मोहम्मद नदीम (फाइल फोटो)

यूपी एटीएस द्वारा सहारनपुर के गांव से पकड़ा गया संदिग्ध आतंकी मोहम्मद नदीम (फाइल फोटो)

यूपी के सहारनपुर से गिरफ्तार कथित जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी नदीम के पास से यूपी एटीएस को कुछ अहम दस्तावेज मिले हैं. सूत्रों की मानें तो आतंकी नदीम के पास से एटीएस को पीडीएफ फाइल्स मिले हैं. इन पीडीएफ फाइल्स से यूपी एटीएस को कथित आतंकी नदीम के मंसूबो के बारे में पता चला है.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

संदिग्ध आतंकी मोहम्मद नदीम बुधवार से यूपी एटीएस की कस्टडी रिमांड पर है.
यूपी एटीएस ने 12 अगस्त को सहारनपुर से खूंखार आतंकी नदीम को अरेस्ट किया था.
नदीम पाकिस्तान में जाकर आतंकी ट्रेनिंग ले चुका है.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से गिरफ्तार संदिग्ध आतंकी मोहम्मद नदीम, कानपुर से गिरफ्तार हबीबुल इस्लाम उर्फ सैफुल्लाह और आजमगढ़ से गिरफ्तार सबाउद्दीन उर्फ सबाउद्दीन आजमी उर्फ सबाऊ उर्फ दिलावर उर्फ बैरम खां उर्फ आजार आज से यूपी एटीएस कस्टडी में है. इस बीच सहारनपुर से गिरफ्तार कथित जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी नदीम के पास से यूपी एटीएस को कुछ अहम दस्तावेज मिले हैं, जिनमें खतरनाक प्लान का खुलासा हुआ है. सूत्रों की मानें तो आतंकी नदीम के पास से एटीएस को कुछ पीडीएफ फाइल्स मिले हैं. इन पीडीएफ फाइल्स से यूपी एटीएस को कथित आतंकी नदीम के मंसूबो के बारे में पता चला है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, कथित आतंकी नदीम बड़ी आतंकी साजिश को अंजाम देने की फिराक में था. जांच के दौरान यूपी एटीएस को आतंकी नसीम के पास से अहम दस्तावेज बरामद हुए हैं. आत्मघाती हमले के लिए जैकेट बनाने का तरीका, किस तरीके से आत्मघाती हमला करना है और क्या-क्या चीजें इस्तेमाल में लानी हैं, उससे सम्बंधित दस्तावेज बरामद किए गए हैं. इन सबकी डिटेल्स पीडीएफ फाइल में है.

जैश-ए-मुहम्मद से जुड़ा खूंखार आतंकी यूपी से गिरफ्तार, 15 अगस्त से पहले देश को दहलाने की साजिश नाकाम

इतना ही नहीं, डायनामाइट कैसे बनता है, उसकी भी जानकारी इस डॉक्यूमेंट में थी, जिसे यूपी एटीएस ने बरामद किया है. विस्फोटक बनाने का तरीका से लेकर प्रयागशाला बनाने की जानकारी भी इन दस्तावेज में उपलब्ध है. बरामद की गई पीडीएफ फाइल्स में प्रयोगशाला बनाने की बात कही गई है कि आखिर किस तरीके से प्रयोगशाला बनाया जा सकता है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, सहारनपुर के गंगोह से गिरफ्तार किए गए नदीम की फोन लोकेशन से पता लगा है कि वह अक्सर देवबंद जाया करता था. माना जा रहा है कि संदिग्घ आतंकी नदीम को रिमांड पर लेने के बाद एटीएस उसे सहारनपुर ला सकती है.

बता दें कि संदिग्ध आतंकी सैफुल्लाह, मोहम्मद नदीम, सबाउद्दीन आज यानी बुधवार से एटीएस की कस्टडी रिमांड पर हैं. नदीम, सैफुल्लाह के तार गुजरात, महाराष्ट्र, झारखंड और कश्मीर के लोगों से जुड़े हैं. माना जा रहा है कि रिमांड के दौरान आरोपियों की निशानदेही पर गुजरात, महाराष्ट्र, झारखंड और कश्मीर में छापेमारी हो सकती है. इतना ही नहीं, सबाउद्दीन के कश्मीर, किशनगंज और बिहार कनेक्शन पर भी पूछताछ होगी. बताया जाता है कि मोहम्मद नदीम पाकिस्तान में जाकर आतंकी ट्रेनिंग लेने की तैयारी भी कर चुका था.

Tags: Saharanpur news, Uttar pradesh news

अगली ख़बर