Home /News /uttar-pradesh /

UP: गणतंत्र दिवस से पहले लखनऊ में ATS की छापेमारी, तीन संदिग्ध युवकों की तलाश जारी

UP: गणतंत्र दिवस से पहले लखनऊ में ATS की छापेमारी, तीन संदिग्ध युवकों की तलाश जारी

Lucknow: इसके लिए भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर विस्फोट के लिए मानव बम भी तैयार किए जा रहे थे. (File photo)

Lucknow: इसके लिए भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर विस्फोट के लिए मानव बम भी तैयार किए जा रहे थे. (File photo)

Lucknow News: इससे पहले एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि आतंकी मसीरुद्दीन को मड़ियांव थाना क्षेत्र के मोहिबुल्लापुर और मिनहाज को काकोरी थाना क्षेत्र के सीते विहार कालोनी से उसके घर से गिरफ्तार किया गया था. दोनों का संबंध अलकायदा समर्थित आतंकी संगठन अंसार गजवातुल हिंद से है. एडीजी ने बताया कि इन आतंकियों के निशाने पर कई बड़े शहर थे. ये प्रदेश को विस्फोट से दहलाने की साजिश रच रहे थे.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. गणतंत्र दिवस (Republic Day 2022) से राजधानी लखनऊ (Lucknow) के खदरा इलाके में यूपी एटीएस (UP ATS) की छापेमारी जारी है. असल में बीते साल जुलाई में एटीएस ने आतंकी संगठन अलकायदा से जुड़े दो खतरनाक आतंकियों को गिरफ्तार किया था. आतंकी मिनहाज के मोबाइल से तीन संदिग्ध युवकों की फोटो मिली थी, जिसके पास एटीएस की टीम छापेमारी कर रही है. बताया जा रहा है मिनहाज के दोनों करीबी फरार हैं. मिनहाज के घर से कुकर बम बरामद हुआ था. हैदराबाद फोरेंसिक लैब से मिनहाज के मोबाइल का डाटा रिट्रीव हो गया है, उसी से अहम जानकारियां मिली हैं.

बता दें कि बीते साल 12 जुलाई 2021 को आतंकी संगठन अलकायदा से जुड़े दो खतरनाक आतंकियों को गिरफ्तार कर लखनऊ समेत कई शहरों को दहलाने की साजिश नाकाम कर दी गई थी. यूपी एटीएस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए इन दोनों आतंकियों को लखनऊ में दबोच था. इनके पास से दो प्रेशर कुकर बम और एक पिस्टल बरामद किया गया था. दोनों ने 15 अगस्त को कई शहरों में मानव बम के जरिये धमाके की साजिश रची थी.

UP Election 2022: अखिलेश यादव का ‘गठबंधन फॉर्मूला’, जानिए छोटे दलों से दोस्ती कितनी होगी कामयाब!

इससे पहले एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि आतंकी मसीरुद्दीन को मड़ियांव थाना क्षेत्र के मोहिबुल्लापुर और मिनहाज को काकोरी थाना क्षेत्र के सीते विहार कालोनी से उसके घर से गिरफ्तार किया गया था. दोनों का संबंध अलकायदा समर्थित आतंकी संगठन अंसार गजवातुल हिंद से है. एडीजी ने बताया कि इन आतंकियों के निशाने पर कई बड़े शहर थे. ये प्रदेश को विस्फोट से दहलाने की साजिश रच रहे थे. इसके लिए भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर विस्फोट के लिए मानव बम भी तैयार किए जा रहे थे.

Tags: ATS, Lucknow News Today, Republic Day Celebration, Terror Attack, UP Assembly Election 2022, Up crime news, UP police, Yogi government, लखनऊ न्यूज

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर