LIVE NOW

UP News Live Update: यूपी में बेसिक परिषदीय स्कूलों की परीक्षाएं 25 और 26 मार्च को, कोई छात्र नहीं होगा फेल

Uttar Pradesh News, 20 March 2021 Live:: उत्तर प्रदेश में बेसिक शिक्षा परिषदीय स्कूलों की परीक्षाएं 25 और 26 मार्च को होंगी. कक्षा 1 से 8 तक की परीक्षाओं का 30 मार्च को परिणाम आएगा. अब कक्षा 1 से 8 तक कोई भी छात्र फेल नहीं होगा. कक्षा 1 और 2 में मौखिक, कक्षा 3 से 5 बहुविकल्पीय, कक्षा 6 से 8 तक अति लघु उत्तरीय प्रश्नों की परीक्षा होगी.

Hindi.news18.com | March 20, 2021, 2:56 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated March 20, 2021
UP News Live Update: यूपी में बेसिक परिषदीय स्कूलों की परीक्षाएं 25 और 26 मार्च को, कोई छात्र नहीं होगा फेल

हाइलाइट्स

1:51 pm (IST)
UP Gold Rate Today 20 March: उत्तर प्रदेश में शनिवार (20 मार्च) को सोने के दामों (Gold Rates) में फिर उछाल देखने को मिली. वहीं चांदी के दाम (Silver Rates) में कोई बदलाव नहीं हुआ है. एक दिन पहले शुक्रवार को सोने के दाम में 200 रुपए की आई कमी, शनिवार को वापस हो गई. लखनऊ सर्राफा एसोसिएशन द्वारा जारी रेट के अनुसार 24 कैरेट सोने की कीमत बढ़कर वापस 47600 रुपए प्रति दस ग्राम हो गई है. इसी तरह से 22 कैरेट का सोना 46100 और 18 कैरेट 42 हजार में मिल रहा है. वहीं एक किलो चांदी 69500 रुपए पर स्थिर है.

1:32 pm (IST)
सोशल मीडिया के इस दौर में जहां हर हाथ में मोबाइल की उपलब्धता ने लोगों को टेक्नोलॉजी से जोड़ते हुए अप टू डेट बना दिया है. वहीं इसकी वजह से आए दिन कई अफवाहें भी लोगों की परेशान करने के साथ मुश्किलों में डाल रही हैं. इसी क्रम में सोशल मीडिया पर वायरल पर हो उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का एक वीडियो आजकल खूब चर्चा का विषय बना हुआ है. कोरोना काल के दौरान लॉकडाउन की वजह से घरों में कैद होने का अनुभव ले चुके लोग इस वीडियो के सोशल मीडिया में तेजी से शेयर होने की वजह से खासा परेशान हैं. तमाम शिकायतों और लोगों की चिंताओं को देखते हुए छews 18 ने इस वायरल वीडियो को रियालिटी चेक किया है. आप भी देखिये किस तरह से सीएम योगी के वीडियो के वायरल कुछ शरारती तत्व लोगों की चिंता बढ़ा रहे हैं.

12:13 pm (IST)
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पुलिस चेकिंग के दौरान एक महिला भड़क गई. इसके बाद बीच सड़क पर उसने पुलिस से ही अभद्रता शुरू कर दी. यही नहीं इस दौरान चालान काटने वाले दरोगा की कैप और एटीएम उसने अपनी गाड़ी की डिक्की में बंद कर दी. इस घटना का वीडियो वायरल हो गया है. काफी देर तक बवाल के बाद राहगीरों ने जब महिला को समझाया तो वह शांत हुई और दरोगा की टोपी व एटीएम लौटाया. 


12:11 pm (IST)
सुल्तानपुर में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही उजागर हुई है. यहां 17 मार्च बुद्धवार को डिलिवीर के दौरान केस बिगड़ने पर जच्चा-बच्चा को बिना रेफर किये ही लखनऊ भेज दिया गया. जहां रास्ते मे ही दोनों की मौत हो गई. परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया. मामले में पुलिस ने जब उस अस्पताल की पड़ताल की तो चौंकाने वाले तथ्य सामने आए.


10:25 am (IST)
यूपी के पुलिस महानिदेशक, जेल आनंद कुमार (DG, Prison Anand Kumar) ने बताया कि शासन के निर्देशों के अनुरूप उत्तर प्रदेश की जेलों में बंद कैदियों का कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) कार्यक्रम शुरू किया जा रहा है. कोरोना वैक्सीनेशन की पहली डोज़ कैदियों को 23 और 24 मार्च को दी जाएगी. आनंद कुमार ने बताया कि वर्तमान में उत्तर प्रदेश की जेलों में कुल 1,12,120 कैदी हैं, जबकि पूरे करोना काल में जेलों में बंद हुए और जमानत पाए कैदियों को मिलाया जाए तो 4,33,789 बंदियों के कोरोना टेस्ट कराए जा चुके हैं.

10:09 am (IST)
एक पिता ने अपनी किडनैप बेटी के लिए रेल मंत्रालय से ट्विटर पर मदद मांगी. इस पर फौरन एक्शन हुआ और दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर रेलवे सुरक्षा बल की मेरी सहेली टीम सक्रिय हो गई. टीम ने किडनैप कर ले जाई जा रही एक नाबालिग लड़की को बरामद कर लिया. हालांकि इस दौरान आरोपी फरार होने में कामयाब हो गए. लड़की के पिता ने आरपीएफ की मेरी सहेली टीम को शुक्रिया कहा.


LOAD MORE
UP News Live Update: उत्तर प्रदेश में बेसिक शिक्षा परिषदीय स्कूलों की परीक्षाएं 25 और 26 मार्च को होंगी. कक्षा 1 से 8 तक की परीक्षाओं का 30 मार्च को परिणाम आएगा. अब कक्षा 1 से 8 तक कोई भी छात्र फेल नहीं होगा.  कोरोनाकाल के चलते कक्षा 1 से 8 तक के छात्र प्रोमोट होंगे. कक्षा 1 और 2 में मौखिक, कक्षा 3 से 5 बहुविकल्पीय, कक्षा 6 से 8 तक अति लघु उत्तरीय प्रश्नों की परीक्षा होगी.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज