होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /यूपी के लोगों ने दिखाई समझदारी, कोरोना टीकाकरण का आंकड़ा पहुंचा 21 करोड़ पार

यूपी के लोगों ने दिखाई समझदारी, कोरोना टीकाकरण का आंकड़ा पहुंचा 21 करोड़ पार

 प्रदेश में कोविड टीकाकरण का आकड़ा 21 करोड़ पार पहुंच गया है.

प्रदेश में कोविड टीकाकरण का आकड़ा 21 करोड़ पार पहुंच गया है.

Corona Vaccination: 30 दिसंबर के बाद महज एक सप्ताह के भीतर 01 करोड़ डोज और लगाए गए हैं. यह एक अच्छा संकेत है क्योंकि जिस ...अधिक पढ़ें

लखनऊ. कोरोना बढ़ते केसेज को लेकर लगातार खबरें आ रही हैं लेकिन इस बीच एक राहत देने वाली खबर भी आई है. कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासन के साथ लोग भी अपनी जिम्मेदारी निभा रहे हैं. प्रदेश में लोग बढ़चढ़ कर कोविड ​टीकाकरण का हिस्सा बन रहे हैं. यही कारण है कि प्रदेश में कोविड टीकाकरण का आकड़ा 21 करोड़ पार पहुंच गया है. यह आंकड़ा दिखाता है कि लोग अपने और दूसरों के स्वास्थ्य को लेकर जागरूक हैं और अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन कर रहे हैं.

मिली जानकारी के अनुसार 30 दिसंबर के बाद महज एक सप्ताह के भीतर 01 करोड़ डोज और लगाए गए हैं. यह एक अच्छा संकेत है क्योंकि जिस तरह से कोरोना के नए मरीज मिल रहे हैं, ऐसे में स्थिति को काबू में रखने के लिए टीका लगवाना ही एकमात्र उपाय है.

यूपी सबसे पहले

आपके शहर से (लखनऊ)

लोगों की जागरूकता के साथ ही एक अच्छी खबर यह भी है कि प्रदेश अन्य राज्यों से भी आगे निकल चुका है. सूचना के अनुसार टीकाकरण की देशव्यापी स्थिति के अनुसार यूपी 22 करोड़ डोज लगाकर पहले पायदान पर है. प्रदेश और प्रदेशवासियों के लिए यह खुशी की बात है कि वे इस महामारी को हराने के लिए आगे आ रहे हैं. दूसरे स्थान पर 13.81 करोड़ डोज लगाकर महाराष्ट्र है. व​हीं, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, बिहार तीसरे, चौथे और पांचवें स्थान पर हैं.

सर्वाधिक टीकाकरण वाले शीर्ष 5 राज्य

1- उत्तर प्रदेश – 21 .00 करोड़
2- महाराष्ट्र – 13.81 करोड़
3- पश्चिम बंगाल- 10.88 करोड़
4- मध्य प्रदेश- 10.51 करोड़
5- बिहार – 10.30 करोड़

उधर, जल्द ही प्रदेश में माघ मेले का आयोजन होने वाला है. ऐसे में प्रशासन के लिए यह सबसे बड़ी चुनौती है कि कोरोना के संक्रमण को रोका जाए. इतने बड़े स्तर पर जब भीड़ आएगी तो निश्चित तौर पर लापरवाही के मामले भी आ सकते हैं.

Tags: Corona vaccination, UP latest news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें