लाइव टीवी

UP BEd Entrance Exam 2020: लखनऊ यूनिवर्सिटी को मिली परीक्षा की जिम्मेदारी, ऐसे करें आवेदन
Lucknow News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 11, 2020, 2:51 PM IST
UP BEd Entrance Exam 2020: लखनऊ यूनिवर्सिटी को मिली परीक्षा की जिम्मेदारी, ऐसे करें आवेदन
लखनऊ यूनिवर्सिटी को यूपी बीएड एंट्रेंस एग्जाम कराने की जिम्मेदारी मिली है.

यूपी बीएड इंट्रेस में सामान्य/ओबीसी के लिये 1500, वहीं एससी/एसटी के लिए 750 रुपये फ़ीस देनी होगी. लेट फीस समान्य/ओबीसी के लिए 500 रुपये, वहीं एससी/एसटी अभ्यर्थी के लिए 250 रुपये फीस रखी गई है.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में बीएड एंट्रेंस एग्जाम (UP BEd Entrance Exam) कराने की जिम्मेदारी लखन्ऊ यूनिवर्सिटी (LU) को मिली है. बता दें एलयू की वेबसाइट पर 12 फ़रवरी से आवेदनके लिए ऑनलाइन फॉर्म भरे जा सकेंगे. 6 मार्च तक लोग आवेदन कर सकेंगे. वहीं 11 मार्च तक लेट फीस के साथ अंतिम तिथि तय की गई है. बता दें यूपी बीएड इंट्रेस में सामान्य/ओबीसी के लिये 1500, वहीं एससी/एसटी के लिए 750 रुपये फ़ीस देनी होगी. लेट फीस समान्य/ओबीसी के लिए 500 रुपये, वहीं एससी/एसटी अभ्यर्थी के लिए 250 रुपये फीस रखी गई है.

इसके साथ ही परीक्षाओं की तारीख भी घोषित हो चुकी है. 8 अप्रैल से ये प्रवेश परीक्षाएं होंगीं. प्रदेश के 15 शहरों में परीक्षा 2 पालियों में आयोजित होंगीं. नकल से निपटने के लिए भी विस्तृत तैयारी की गई है. सभी परीक्षा केंद्रों और काउंसिलिंग सेंटर में सीसीटीवी मॉनिटरिंग की जाएगी. परीक्षा संपन्न होने के बाद परिणाम 11 मई तक आएंगे. इसके बाद 1 जून से काउंसिलिंग शुरू होगी. कार्यक्रम के अनुसार 1 जुलाई से सत्र शुरू होगा. सत्र में 10 जुलाई तक अभ्यर्थी प्रवेश ले सकते हैं.

इनपुट: प्रशांत किशोर पांडेय

ये भी पढ़ें:

अखिलेश यादव बोले- पूरे देश में जाएगा दिल्ली परिणाम का संदेश

सीतापुर: 3 साल की मासूम बच्ची की रेप के बाद हत्या, आरोपी गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 11, 2020, 2:51 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर