अपना शहर चुनें

States

Lucknow News: राम मंदिर निर्माण के लिए BJP प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने दिया 1.51 लाख का दान

राम मंदिर निर्माण के लिए BJP प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने दिया 1.51 लाख का दान
राम मंदिर निर्माण के लिए BJP प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने दिया 1.51 लाख का दान

बता दें कि अभियान के तहत राम मंदिर (Ram Mandir) निर्माण के लिए विश्व हिन्दू परिषद (VHP) लोगों का समर्पण और सहयोग राशि लेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 24, 2021, 7:43 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. अयोध्या (Ayodhya) में भव्य राममंदिर (Ram Mandir) निर्माण के लिए निधि समर्पण अभियान की शुरुआत हो चुकी है. इसी कड़ी में रविवार शाम भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh) राम मंदिर के लिए 1 लाख रुपये का चेक विश्व हिंदू परिषद के क्षेत्रीय संगठन मंत्री अम्बरीष को सौंपा. वहीं उनकी पत्नी ने 51 हजार रुपये समर्पण निधि में दान किया. इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में राममंदिर के निर्माण के लिए 2 लाख रुपये का दान दिया था.

गौरतलब है कि श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट अयोध्या में भव्य मंदिर के निर्माण के लिए जन संपर्क और योगदान अभियान चला रहा है, जो 27 फरवरी तक चलेगा. अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए दान राशि एकत्रित करने के अभियान की शुरुआत हाल ही में हुई. अभियान के शुरू होते ही राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मंदिर निर्माण के लिए पांच लाख रुपए से ज्यादा दान दिया. वहीं, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू के परिवार ने भी मंदिर के निर्माण के लिए पांच लाख रुपए से अधिक की राशि दान दी.

Noida News: यूपी ATS के हत्थे चढ़े दो वांटेड चीनी नागरिक, पूछताछ में जुटीं खुफिया एजेंसियां



बता दें कि अभियान के तहत राम मंदिर निर्माण के लिए विश्व हिन्दू परिषद लोगों का समर्पण और सहयोग राशि लेगी. इस दौरान 10 रुपये, 100 रुपये और 1000 रुपये के कूपन होंगे. 2000 रुपए से ज्यादा सहयोग करने वालो को रसीद दी जाएगी. इस चंदे के माध्यम से अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण कार्य संपन्न होगा. कार्यकर्ता टोलियां बनाकर घर-घर जा रहे हैं और राममंदिर निर्माण के लिए समर्पण निधि की मांग कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज