Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    बिहार चुनाव: बीजेपी का तेजस्वी पर तंज, कहा- हाईस्कूल फेल बता रहे रोजगार का फॉर्मूला

    बीजेपी का तेजस्वी पर तंज (File photo)
    बीजेपी का तेजस्वी पर तंज (File photo)

    बिहार (Bihar) में 28 अक्टूबर, 3 और 7 नवंबर को वोट (Vote) डाले जाने हैं और 10 नवंबर को मतगणना होगी.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 26, 2020, 5:46 PM IST
    • Share this:
    लखनऊ. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Polls) को लेकर सरगर्मियां ज़ोरों पर हैं और ओपिनियन पोल्स का दौर (Opinion Polls) शुरू हो गया है. इसी कड़ी में सोमवार को सीएम योगी आदित्यनाथ के मीडिया सलाहाकार शलभ मणि त्रिपाठी (Shalabh Mani Tripathi) ने ट्वीट कर तेजस्वी पर तंज कसा है. तेजस्वी यादव का बिना नाम लिखे शलभ मणि ने उनकी शैक्षिक योग्यता पर सवाल उठाया है. शलभ ने लिखा- दो दो धनाढ्य मुख्यमंत्रियों की संतान होते हुए भी जो आज तक खुद मैट्रिक तक पास नहीं कर पाए, वे युवाओं को पढ़ाने, बढ़ाने और रोजगार तक का फॉर्मूला बता रहे, गजब है !!

    बता दें कि तेजस्वी ने वादा किया है कि अगर उनकी सरकार आई तो वह पहली कैबिनेट बैठक में ही दस लाख युवाओं को रोजगार देने के फैसले पर साइन करेंगे. वह अपने हर भाषण में इस बार का जिक्र करते हैं. वह अपनी रैलियाें में शिक्षा, बेरोजगारी, स्कूल और पढ़ाई जैसे मुद्दे जोरशोर से उठा रहे हैं. शलभमणि का यह ट्वीट इसी का जवाब है.


    दरअसल तेजस्वी ने जब चुनावी रैली में 10 लाख नौकरियां देने का वादा किया तो विरोधियों ने उनकी आलोचना यही कहकर की कि 'वो क्या नौकरी देंगे, जिन्होंने कभी खुद कोई नौकरी नहीं की'. इससे पहले भी, कम शिक्षित होने के लिए तेजस्वी पर कटाक्ष किए गए हैं. कक्षा 9 में ही स्कूल छोड़ देने वाले तेजस्वी ने जब उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की थी, तब भी उनके खिलाफ यही मुद्दा उठा था. लेकिन उनके समर्थकों का जवाब था कि खिलाड़ी खेल के लिए अकादमिक शिक्षा छोड़ते रहे हैं.





     तेजस्वी की राजनीति पर टिकी निगाहें

    बिहार में 28 अक्टूबर, 3 और 7 नवंबर को वोट डाले जाने हैं और 10 नवंबर को मतगणना होगी. खास बात यह है कि बिहार की 52 फीसदी आबादी 35 साल से कम उम्र के लोगों की है. दूसरी तरफ, युवा राज्य होने के बावजूद बेरोज़गारी के ताज़ा आंकड़े कहते हैं कि राज्य में बेरोज़गारी की दर 46 फीसदी तक पहुंच गई. ऐसे में 31 वर्षीय तेजस्वी यादव की राजनीति पर सभी की निगाहें टिकती हैं.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज