होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

यूपी बीजेपी ने जारी की 6 क्षेत्रीय अध्यक्षों की सूची, पश्चिम और अवध क्षेत्र में बदलाव

यूपी बीजेपी ने जारी की 6 क्षेत्रीय अध्यक्षों की सूची, पश्चिम और अवध क्षेत्र में बदलाव

यूपी बीजेपी के प्रवेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (फाइल फोटो)

यूपी बीजेपी के प्रवेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश में बीजेपी (BJP) ने 6 क्षेत्रीय अध्यक्षों की घोषणा कर दी है. अब मोर्चा और प्रकोष्ठों को लेकर इंतजार शुरू हो गया है.

लखनऊ. भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh) ने अपनी नई टीम की घोषणा के बाद अब क्षेत्रीय अध्यक्षों की सूची भी जारी कर दी है. राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से सहमति मिलने के बाद प्रदेश अध्यक्ष ने जो लिस्ट जारी की है, उसमें  संगठन के 6 क्षेत्रों मे से 4 अध्यक्षों को रिपीट कर दिया गया है. पश्चिम और अवध क्षेत्र के अध्यक्ष बदल दिए गए हैं. पश्चिम क्षेत्र के अध्यक्ष मोहित बेनीवाल बनाए गए हैं, वहीं अवध क्षेत्र के अध्यक्ष शेषनारायण मिश्रा बनाए गए हैं.

ये हैं अन्य क्षेत्रीय अध्यक्ष

लिस्ट के अनुसार रजनीकांत माहेश्वरी ब्रज क्षेत्र, मानवेंद्र सिंह कानपुर क्षेत्र, महेश श्रीवास्तव काशी क्षेत्र और धर्मेंद्र सिंह सैंथवार को गोरखपुर क्षेत्र की जिम्मेदारी दी गई है. बताया जा रहा है कि ये बदलाव भी भारतीय जनता पार्टी ने इसलिए किया है क्योंकि पश्चिम के अध्यक्ष रहे अश्विनी त्यागी को संगठन में प्रमोशन मिल गया है और वह महामंत्री संगठन बना दिए गए हैं. वहीं अवध क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष रहे सुरेश तिवारी लखनऊ कैंट विधानसभा क्षेत्र से विधायक बन चुके हैं.

Kshetriya
बीजेपी की लिस्ट


बता दें इसी तरह इससे पहले प्रदेश की टीम मे भी कोई बड़ा बदलाव नहीं किया गया था. पुराने समीकरणों को ही दोहराया गया था. अब इंतजार मोर्चा और प्रकोष्ठों को लेकर है कि पार्टी क्या बदलाव करेगी?

आपके शहर से (लखनऊ)

Tags: BJP, Lucknow news, Up news in hindi, UP news updates, Uttarpradesh news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर