Home /News /uttar-pradesh /

‘रिकॉर्ड ब्रेकिंग’ होगी योगी सरकार की ‘ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी’: बीजेपी

‘रिकॉर्ड ब्रेकिंग’ होगी योगी सरकार की ‘ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी’: बीजेपी

लखनऊ में फरवरी में हुए यूपी इन्वेस्टर्स समिट के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी. Photo: File

लखनऊ में फरवरी में हुए यूपी इन्वेस्टर्स समिट के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी. Photo: File

बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता डॉ चन्द्रमोहन ने कहा कि एक ओर जहां बड़े पैमाने पर शुरू होने वाले निर्माण कार्य स्थानीय स्तर पर रोजगार पैदा करेंगे, वहीं इन प्रोजेक्ट के पूरा होते ही प्रदेश के युवाओं को नौकरियों के नए अवसर पैदा करेंगे.

    भारतीय जनता पार्टी ने गुरुवार को कहा​ कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में 29 जुलाई को जब ‘ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी’ में 60 हजार करोड़ से अधिक के 74 निवेश प्रस्तावों का शिलान्यास करेंगे, उसी के साथ प्रदेश के इतिहास में एक अभूतपूर्व लम्हा भी जुड़ जाएगा. यह पहला मौका है, जब यूपी में एक साथ इतने बड़ा निवेश जमीन पर उतरेगा.

    बीजेपी प्रदेश मुख्यालय पर प्रदेश प्रवक्ता डॉ चन्द्रमोहन ने कहा कि इसके साथ ही योगी सरकार का यूपी की तरक्की का सपना भी आकार लेगा. प्रदेश में निवेश के लिए माहौल बनाने और विकास की गति को तेज करने के लिए मुख्यमंत्री के निर्देशन में बीजेपी सरकार से जुड़े प्रत्येक सदस्य ने अपना योगदान दिया है. उसी का प्रतिफल है कि पहली बार बड़े-बड़े उद्योगपति अब यूपी को अपनी कर्मभूमि बनाने को आतुर हैं. प्रदेश में बीजेपी सरकार बनने के बाद से निवेश के लिए दशाएं पैदा की गईं.

    प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि पिछली सपा और बसपा की सरकारों में फैले भ्रष्टाचार और गुंडाराज से खौफ खाकर कोई भी उद्योगति यूपी में निवेश नहीं करना चाहता था. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने न केवल भ्रष्टाचार और गुंडाराज पर लगाम लगाया बल्कि प्रदेश को निवेश के लिए उपयुक्त स्थान बनाने को हर स्तर पर प्रयास किए. इसी का नतीजा है कि कारोबारी सुगमता यानी ईज ऑफ डुइंग बिजनेस की रैंकिंग में यूपी ने काफी सुधार किया है. 29 जुलाई को होने वाली ‘ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी’ के बाद से यूपी में रोजगार के लिए नए अवसर खुलेंगे.

    डॉ चन्द्रमोहन ने कहा कि एक ओर जहां बड़े पैमाने पर शुरू होने वाले निर्माण कार्य स्थानीय स्तर पर रोजगार पैदा करेंगे, वहीं इन प्रोजेक्ट के पूरा होते ही प्रदेश के युवाओं को नौकरियों के नए अवसर पैदा करेंगे. इससे प्रदेश से युवाओं का पलायन तो रुकेगा और यही युवा यूपी में रहकर अपने प्रदेश की उन्नति में योगदान दे सकेंगे.

    ये भी पढ़ें: 

    छात्राओं से साफ करवाया जाता था Toilet, वॉर्डन की तानाशाही से तंग 2 ने छोड़ दी पढ़ाई

    ताजमहल संरक्षण को लेकर सख्त हुआ सुप्रीम कोर्ट, योगी सरकार को फटकार

    Tags: BJP, Lucknow news, Narendra modi, Uttar Pradesh Politics, Uttarpradesh news, लखनऊ

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर