दिमागी बुखार से जंग जीतकर ही दम लेगी योगी सरकार: बीजेपी

प्रदेश प्रवक्ता डॉ चन्द्रमोहन ने कहा कि गोरखपुर समेत इन जिलों में अब इंडिया मार्का-2 हैंडपंप की जगह नलकूप से पेयजल की आपूर्ति की जाएगी.

News18Hindi
Updated: May 17, 2018, 5:24 PM IST
दिमागी बुखार से जंग जीतकर ही दम लेगी योगी सरकार: बीजेपी
प्रदेश प्रवक्ता डॉ चन्द्रमोहन
News18Hindi
Updated: May 17, 2018, 5:24 PM IST
भारतीय जनता पार्टी ने गुरुवार को कहा कि पूर्वांचल का कलंक कही जाने वाली बीमारी दिमागी बुखार के खिलाफ योगी सरकार की जंग निर्णायक दौर में पहुंच गई है. केंद्र और प्रदेश में बीजेपी की सरकारों ने हर हाल में मासूमों का शिकार करने वाली इस भयावह बीमारी को काबू करने की प्रतिबद्धता जाहिर की है. इसी क्रम में केंद्र सरकार ने दिमागी बुखार से प्रभावित पूर्वांचल के 10 जिलों की मलिन बस्तियों की पेयजल व्यवस्था में बदलाव करने की तैयारी की है.

प्रदेश पार्टी मुख्यालय पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए प्रदेश प्रवक्ता डॉ चन्द्रमोहन ने कहा कि गोरखपुर समेत इन जिलों में अब इंडिया मार्का-2 हैंडपंप की जगह नलकूप से पेयजल की आपूर्ति की जाएगी. इतना ही नहीं दिमागी बुखार पीड़ित जिलों में सभी संबंधित विभागों में आपस में सामंजस्य बिठाकर निरोधात्मक कार्रवाई की जा रही है. खास बात यह है कि इन सभी कार्यों की मॉनिटरिंग सीधे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कर रहे हैं. बीजेपी सरकार की शीर्ष प्राथमिकतओं में दिमागी बुखार पर अंकुश लगाना भी है. पिछले वर्ष प्रदेश में बीजेपी सरकार बनने के बाद से शुरू हुए उपाय अब असर दिखाने लगे हैं.

प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि अब दिमागी बुखार पीड़ित बच्चों को लक्षण प्रकट होते ही नजदीक के सरकारी अस्पताल में इलाज उपलब्ध हो रहा है, जिससे गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में रोगियों का दबाव घटा है. दिमागी बुखार पीड़ित इलाकों में बच्चों के लिए पीडियाट्रिक आइसीयू का निर्माण किया जा रहा है. बारिश के महीनों में इस बीमारी का प्रकोप बढ़ता है. ऐसे में प्रदेश सरकार पूरी तैयारी से इस कुख्यात बीमारी से निबटने को दृढ़ संकल्प है. टीकाकरण और जागरूकता के जरिए भी इस बीमारी की घेरेबंदी की जा रही है. डॉ चन्द्रमोहन ने कहा कि बीजेपी सरकार के शासनकाल में दिमागी बुखार को प्रदेश से ही नहीं अपितु देश से भी भगा कर ही चैन लिया जाएगा. इसी संकल्प के साथ सरकार कार्रवाई कर रही है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
-->