Home /News /uttar-pradesh /

UP: BJP प्रदेश कार्यसमिति की बैठक 16 जुलाई को, जेपी नड्डा करेंगे वर्चुअल उद्घाटन, जानिए पूरा शेड्यूल

UP: BJP प्रदेश कार्यसमिति की बैठक 16 जुलाई को, जेपी नड्डा करेंगे वर्चुअल उद्घाटन, जानिए पूरा शेड्यूल

UP: बीजेपी की राज्य कार्यसमिति की बैठक को लेकर रूपरेखा तैयार हो गई है.  (सांकेतिक फोटो)

UP: बीजेपी की राज्य कार्यसमिति की बैठक को लेकर रूपरेखा तैयार हो गई है. (सांकेतिक फोटो)

Lucknow News: इससे पहले बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक 6, 7 जुलाई को प्रस्तावित थी. लेकिन ब्लॉक प्रमुख चुनाव के तारीख की घोषणा के कारण कार्यसमिति टाल दी गयी थी.

लखनऊ. 2022 के यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) के लिए कमर कस रही भारतीय जनता पार्टी (BJP) अब अगले हफ्ते प्रदेश कार्य समिति के जरिये चुनावी का खाका खींचेगी. आज पार्टी ने प्रदेश कार्य समिति के दौरान अलग-अलग पदाधिकारियों के साथ बैठक के कार्यक्रम तय कर दिए हैं. तय कार्यक्रम के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की अध्यक्षता में 16 जुलाई को आयोजित की गई है. कोरोना के कारण प्रदेश कार्यसमिति की बैठक का उद्घाटन पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा वर्चुअल माध्यम से करेंगे. इसके पूर्व 15 जुलाई को पार्टी पदाधिकारियों की बैठक राज्य मुख्यालय पर होगी.

प्रदेश महामंत्री जेपीएस राठौर ने बताया कि प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में 16 जुलाई को सभी प्रदेश पदाधिकारी, मोर्चों के प्रदेश अध्यक्ष व क्षेत्रीय अध्यक्ष पार्टी के राज्य मुख्यालय में उपस्थित रहकर सम्मिलित होगें, जबकि प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य अपने-अपने जिले में एक साथ बैठकर सामूहिक रूप से वर्चुअल माध्यम से जुड़ेंगे.



प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के पहले 15 जुलाई को पार्टी के राज्य मुख्यालय पर पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक होगी, जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारी, प्रदेश प्रभारी, सहप्रभारी, प्रदेश पदाधिकारी, मोर्चों के अध्यक्ष व क्षेत्रीय अध्यक्ष सम्मिलित होंगे.

15 जुलाई को ही कार्ययोजना को लेकर होने वाली संगठनात्मक बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य, उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, राष्ट्रीय पदाधिकारी, प्रदेश प्रभारी, सहप्रभारी, प्रदेश पदाधिकारी, मोर्चों के अध्यक्ष व क्षेत्रीय अध्यक्ष सम्मिलित होंगे.

वैसे तो पार्टी का ये मानना है कि प्रदेश कार्यसमिति की बैठक संगठनात्मक प्रक्रिया है, जो हर तीन महीने पर होने का प्रावधान है. जिसके जरिये पार्टी राजनीतिक आर्थिक प्रस्ताव पारित करती है और इसी के आधार पर प्रदेश संगठन कार्ययोजना के जरिये कार्य करता है. हालांकि पहले प्रदेश कार्यसमिति की बैठक 6, 7 जुलाई को प्रस्तावित थी लेकिन ब्लॉक प्रमुख चुनाव के तारीख की घोषणा के कारण कार्यसमिति टाल दी गयी.

लेकिन अब नये कार्यक्रम के मुताबिक ये बैठक 16 जुलाई को होगी, जिसके बाद जिला स्तर के कार्य समिति होगी और इसके बाद मंडल स्तर स्तर के कार्यसमिति की बैठक होगी. सूत्रों की माने तो पार्टी ये चाहती है कि बड़े नेताओं के यूपी दौरे से पहले संगठनात्मक बैठकें जुलाई के महीने में ही संपन्न कर संगठन की कार्ययोजना तैयार कर ली जाय ताकि पार्टी चुनावी तैयारियों में जुट सकें.

आपके शहर से (लखनऊ)

Tags: BJP, BJP chief JP Nadda, Lucknow News Update, Swatantra dev singh, UP news updates

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर