BJP ने प्रियंका गांधी पर कसा तंज, कहा- लाशों पर राजनीति करना कांग्रेस की पुरानी आदत

हालांकि, प्रियंका गांधी ने पीड़ित परिवार की महिलाओं से मुलाकात करने के बाद धरना समाप्त कर लिया है और परिवार के लिए मुआवजे की मांग की है.

News18Hindi
Updated: July 20, 2019, 3:09 PM IST
BJP ने प्रियंका गांधी पर कसा तंज, कहा- लाशों पर राजनीति करना कांग्रेस की पुरानी आदत
लाशों पर राजनीति करना कांग्रेस की पुरानी आदत
News18Hindi
Updated: July 20, 2019, 3:09 PM IST
सोनभद्र में हुए नरसंहार के बाद पीड़ित परिवार से मुलाकात करने के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा द्वारा धरने पर बैठने को यूपी बीजेपी का प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने लाशों पर राजनीति करना करार दिया है. शनिवार को लखनऊ में मीडिया से बातचीत में स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि लाशों पर राजनीति करना कांग्रेस की पुरानी आदत है. उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी की हरकत गरीबों की पीड़ा पर राजनीतिक रोटियां सेकने जैसी है. उन्होंने कहा कि प्रियंका पीड़ित परिवारों से मुलाकात के बाद माहौल खराब कर रही हैं जिस पर सरकार ने त्वरित कार्रवाई की है. नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि 16 जुलाई की घटना दुखद है. सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. इस मामले में जो भी अधिकारी दोषी हैं उन्हें निलंबित किया गया है.

कांग्रेस का धरना समाप्त

हालांकि, प्रियंका गांधी ने पीड़ित परिवार की महिलाओं से मुलाकात करने के बाद धरना समाप्त कर लिया है और परिवार के लिए मुआवजे की मांग की है. कांग्रेस ने ये ऐलान किया है कि पार्टी हरेक मृतक परिवार को 10 लाख अनुदान के रुप में देगी. प्रियंका गांधी ने कहा, ''प्रशासन की सहमति और मिलीभगत से पूरी घटना हुई है."

पीड़ित परिवारों को मिले 25 लाख का अनुदान

घटना के सुबह पुलिस ने फोन कर थाने बुलाया.. आशंका जताने पर कहा कि कुछ नहीं होगा. महिलाओं पर फर्जी मुकदमे दायर किए गए हैं. हम इनके साथ खड़े हैं. इनकी लड़ाई लड़ेंगे. पीड़ित परिवारों को 25 लाख का अनुदान मिले, जमीन पर इनका मालिकाना हक मिले, मामला फ़ास्ट ट्रैक किया जाए, गलत केस खत्म किए जाए.

जिले में लगी धारा-144
इससे पहले मिर्जापुर के कमिश्नर आनंद कुमार सिंह ने मिर्जापुर और भदोही जिले के डीएम को पत्र लिखकर सोनभद्र जिले में किसी भी विशिष्ट व्यक्ति, राजनीतिक और गैर-राजनीतिक व्यक्ति के प्रवेश के लिए अपने जिले में मार्ग रोकने का निर्देश दिया है. शुक्रवार की शाम को मिर्जापुर आयुक्त की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि सोनभद्र जिले के तहसील घोरावल के उभ्भा गांव में 17 जुलाई को भूमि पर कब्जे को लेकर हुए विवाद और गोलीकांड में 10 लोगों की मौत और 28 लोगों के घायल होने के बाद सोनभद्र जिला मजिस्ट्रेट द्वारा धारा 144 लागू किया गया है.
Loading...

ये भी पढ़ें:

सोनभद्र हत्याकांड: राजीव शुक्ला समेत कई कांग्रेसी नेताओं को वाराणसी एयरपोर्ट पर रोका

प्रियंका गांधी का जमानत लेने से इनकार, कहा- पीड़ितों से मिले बिना नहीं जाऊंगी

सोनभद्र कांड: चुनार गेस्ट हाउस में देर रात तक जागती रही प्रियंका गांधी...
First published: July 20, 2019, 3:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...