• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • मणिशंकर के बयान पर मचा बवाल, बीजेपी ने कसा तंज- उन्हें पता है वह किस कमरे में पैदा हुए

मणिशंकर के बयान पर मचा बवाल, बीजेपी ने कसा तंज- उन्हें पता है वह किस कमरे में पैदा हुए

मणिशंकर अय्यर (File Photo)

मणिशंकर अय्यर (File Photo)

बीजेपी प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने ट‌्वीट किया है कि हो सकता है कि मणिशंकर अय्यर जी के जन्म प्रमाणपत्र में लिखा हो कि वह किस कमरे में पैदा हुए.

  • Share this:
    कांगेस नेता मणिशंकर अय्यर के बयान घमासान मच गया है. मामले में बीजेपी ने मणिशंकर के बयान पर तंज कसा है. यूपी बीजेपी के प्रवक्ता शलभ ​मणि त्रिपाठी ने इस संबंध में ट्वीट कर मणिशंकर के जन्म प्रमाण पत्र को लेकर सवाल उठाए हैं. शलभ मणि त्रिपाठी ने लिखा है कि हो सकता है कि मणिशंकर अय्यर जी के जन्म प्रमाणपत्र में लिखा हो कि वह किस कमरे में पैदा हुए.

    दशरथ के महल में 10 हजार कमरे थे, किसमें पैदा हुए थे भगवान राम: मणिशंकर अय्यर

    शलभ मणि त्रिपाठी कहते हैं कि पूरा देश जानता है कि कांग्रेस पार्टी हमेशा से प्रभु राम के अस्ति​त्व को लेकर मजाक बनाती रही है. वह रामसेतु को नकारती है. उसके नेता कपिल सिब्बल अदालत में राम मंदिर मसले को लटकाने की कोशिश में लगे हुए हैं. इसी तरह से अब मणिशंकर अय्यर का बयान आया है. शलभ ने कहा कि मणिशंकर का बयान सीधे तौर पर हिंदू आस्थाओं का खुला मजाक है, इसकी जितनी भी निंदा की जाए कम है.

    बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता शलभमणि त्रिपाठी


    बता दें कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने राम मंदिर मुद्दे पर बोलते हुए हिंदूवादी संगठनों के भगवान राम के जन्म लेने की जगह के दावों पर सवाल उठाए हैं. राम मंदिर बनाए जाने के संबंध में वह कहते हैं कि ये बात समझ के बाहर है कि मंदिर वहीं बनाने की जिद क्यों है. मंदिर आप उस जगह के अलावा और कहीं बना सकते हैं.

    अय्यर ने कहा, "दशरथ के महल में बहुत सारे कमरे थे. कहा जाता है कि उनके महल में 10 हजार कमरे थे. आप कैसे पुख्ता तौर पर कह सकते हैं कि भगवान राम किस कमरे में पैदा हुए थे."

    सवर्णों को 10 फीसदी आरक्षण का मायावती ने किया समर्थन, फैसले को बताया 'राजनीतिक' स्टंट

    6 दिसंबर 1992 को अयोध्या में बाबरी मस्जिद गिराए जाने पर कांग्रेस के कद्दावर नेताओं में से एक मणिशंकर अय्यर ने अपनी ही पार्टी और उस समय की नरसिंहराव सरकार पर सवाल उठा दिए. दिल्ली में आयोजित 'एक शाम बाबरी मस्जिद के नाम' कार्यक्रम में मणिशंकर अय्यर ने उस घटना का जिक्र करते हुए उसे रोकने में नाकाम रहने पर तब की नरसिम्हा राव सरकार को घेर लिया.

    पासी सम्मेलन में BJP नेता ने लंच पैकेट के साथ बांटी 'शराब', सांसद ने CM योगी को लिखा पत्र

    विवादित बयानों से मणिशंकर अय्यर का पुराना नाता रहा है. गुजरात चुनावों के दौरान प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ मणिशंकर अय्यर ने विवादित बयानबाजी की थी. इसकी निंदा खुद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने की थी. इसके लिए कांग्रेस ने उन्हें निलंबित कर दिया था.n बाद में कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर का निलंबन वापस ले लिया था.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स

    ये भी पढ़ें:

    अवैध खनन को लेकर 'बुंदेलखंड' में हुई ताबड़तोड़ हत्याएं, ये रहा आंकड़ा

    बीजेपी को अपना दल की चेतावनी: व्यवहार बदलिए, शेर को हिंसक मत बनाइए

    नशे की हालत में मिला स्कूल का कोऑर्डिनेटर, बच्चों की सुरक्षा भगवान भरोसे

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज