होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

UP Board Exam 2021: यूपी बोर्ड परीक्षाओं को लेकर अखिलेश यादव का बड़ा बयान, बोले- पहले टीका, फिर परीक्षा

UP Board Exam 2021: यूपी बोर्ड परीक्षाओं को लेकर अखिलेश यादव का बड़ा बयान, बोले- पहले टीका, फिर परीक्षा

अखिलेश यादव पहले भी छात्रों के वैक्‍सीनेशन की मांग कर चुके हैं.

अखिलेश यादव पहले भी छात्रों के वैक्‍सीनेशन की मांग कर चुके हैं.

UP Board Exam 2021 Latest Updates : कोरोना वायरस के कारण स्थगित की गई यूपी बोर्ड परीक्षाओं के आयोजन को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने कहा कि छात्रों के टीकाकरण के बाद ही परीक्षाएं होनी चाहिए.

अधिक पढ़ें ...
    लखनऊ. कोरोना वायरस की दूसरी लहर के कारण स्थगित उत्‍तर प्रदेश बोर्ड परीक्षा 2021 (UP Board Exam 2021) के आयोजन को लेकर योगी सरकार अब तक कोई फैसला नहीं ले सकी है. हालांकि इस बाबत यूपी डिप्टी सीएम एवं शिक्षा मंत्री डॉ. दिनेश शर्मा (Dr. Dinesh Sharma) के बयान के मताबिक, केंद्र सरकार की ओर से सुझाव मिलते ही यूपी बोर्ड की परीक्षाओं का आयोजन किया जाएगा. इस बीच एक बार फिर समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने परीक्षाओं को लेकर बयान दिया है.

    यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा, ' पहले टीका, फिर परीक्षा.' हालांकि इससे पहले भी वह योगी सरकार से मांग कर चुके है कि पहले परीक्षा देने वाले छात्रों को टीका लगाया जाए और फिर परीक्षा की बात की जाए. बता दें कि पहले पंचायत चुनाव और फिर कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण यूपी बोर्ड की परीक्षाओं को रद्द किया जा चुका है. परीक्षा के लिए अभी नई तिथि की घोषणा नहीं की गई है.

    यूपी बोर्ड ने की पूरी तैयारी: डॉ. दिनेश शर्मा
    यूपी बोर्ड परीक्षा के आयोजन को लेकर सूबे डिप्टी सीएम एवं शिक्षा मंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से जिस तारीख को बोर्ड परीक्षा के आयोजन का सुझाव मिलेगा उस तारीख में परीक्षा कराकर एक महीने में रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा. इसके साथ उन्‍होंने कहा कि बोर्ड परीक्षा के आयोजन को लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है, तो 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा के संबंध में सीएम योगी फैसला लेंगे.

    बोर्ड परीक्षार्थियों के लिए चलेगा वैक्सीनेशन अभियान
    विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि बोर्ड परीक्षा देने वाले 18 साल से अधिक के परीक्षार्थियों के लिए वैक्सीनेशन अभियान चलाने के निर्देश दिए गए है, जिससे कि परीक्षा के आयोजन में किसी तरह की परेशानियों का सामना न करना पड़े. सभी स्कूल प्रबंधकों एवं जिला विद्यालय निरीक्षकों से कहा कि बोर्ड परीक्षा के पहले 18 साल से अधिक सभी विद्यार्थियों व शिक्षकों के वैक्सीनेशन के लिए पंजीकरण कराकर अभियान चलाएं.

    संक्रमण कम होने के बाद होगी सीबीएसई की बोर्ड परीक्षाएं
    यूपी के शिक्षा मंत्री के अनुसार 23 मई 2021 को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में सीबीएसई सहित राज्यों की बोर्ड परीक्षा लेकर बैठक हुआ थी, जिसमें निर्णय लिया गया कि कोरोना के मामले कम होने के बाद सीबीएसई 12वीं बोर्ड की परीक्षा का आयोजन होगा. बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण सीबीएसई ने 10वीं बोर्ड परीक्षा को रद्द कर दिया है. 10वीं के सभी विद्यार्थियों को इंटरनल असेसमेंट और प्रोजेक्ट वर्क के आधार पर पास किया जाएगा.

    आपके शहर से (लखनऊ)

    Tags: Akhilesh yadav, CM Yogi Adityanath, Dinesh sharma, Samajwadi party, UP Board Exam, UP Board Examinations

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर