UP Board Results 2020: जून के अंत तक आएगा हाई स्कूल और इंटरमीडिएट का रिजल्ट!

सोशल डिस्टेंसिंग का खयाल रखते हुए कॉपियों की चेकिंग चल रही थी लेकिन राज्य में कोरोना वायरस के मामलों को बढ़ता हुआ देख इसे बंद कर दिया गया.

सोशल डिस्टेंसिंग का खयाल रखते हुए कॉपियों की चेकिंग चल रही थी लेकिन राज्य में कोरोना वायरस के मामलों को बढ़ता हुआ देख इसे बंद कर दिया गया.

डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा (Dr. Dinesh Sharma) ने बताया कि ग्रीन जोन (Green Zone) में कॉपियों के मूल्यांकन का कार्य सही गति से चल रहा है. मूल्यांकन के बाद जल्द से जल्द रिजल्ट घोषित करने के लिए भी टीम बनाई गई है

  • Share this:
लखनऊ. कोरोना महामारी (Corona Pandemic) की वजह से कॉपियों के मूल्यांकन में हो रही देरी से यूपी बोर्ड (UP Board Result 2020) की हाई स्कूल (High School) व इंटरमीडिएट (Intermediate) परीक्षा का परिणाम अब जून के अंतिम सप्ताह तक घोषित करने की तैयारी है. पहले रिजल्ट को जून के प्रथम सप्ताह में घोषित करने की बात कही जा रही थी.

डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा ने बताया कि ग्रीन जोन में कॉपियों के मूल्यांकन का कार्य सही गति से चल रहा है. मूल्यांकन के बाद जल्द से जल्द रिजल्ट घोषित करने के लिए भी टीम बनाई गई है ताकि मूल्यांकन पूरा होते ही रिजल्ट में देरी न हो.

UP Board Result के लिए यहां रजिस्टर करें




डिप्टी सीएम ने बताया कि ग्रीन जोन के 20 जिलों में मूल्यांकन का कार्य शुरू हो चुका है. ऑरेंज जोन के 36 जिलों में भी 12 मई से मूल्यांकन शुरू हो जाएगा. लॉकडाउन हटते ही रेड जोन के जिलों में हॉटस्पॉट व कन्टेनमेंट एरिया को छोड़कर शहर में दूर सुरक्षित क्षेत्र में मूल्यांकन केंद्र बनाकर कॉपियों को जांचने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें:



योगी सरकार ने श्रम अधिनियमों में किया बदलाव, अखिलेश यादव ने मांगा इस्तीफा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज