अपना शहर चुनें

States

UP Board Results 2019: जानिए क्या कर रहे हैं पिछले साल के टॉपर आकाश मौर्या

2018 के यूपी बोर्ड टॉपर आकाश मौर्या
2018 के यूपी बोर्ड टॉपर आकाश मौर्या

पिछले साल यूपी बोर्ड की 12वीं की परीक्षा में टॉप करने वाले आकाश मौर्या लोगों के लिए एक मिसाल बन चुके हैं.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद जल्द ही यूपी बोर्ड (UP Board Results 2019) का रिजल्ट घोषित करने वाला है. उम्मदी है 23 अप्रैल तक यूपी बोर्ड के रिजल्ट घोषित हो जाएंगे. ऐसे में छात्रों के साथ ही शिक्षकों और पेरेंट्स में भी उत्सुकता बढ़ गई है. पिछले साल इंटर में बाराबंकी के आकाश मौर्या संयुक्त टॉपर थे. आज वे बिट्स पिलानी राजस्थान से कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग कर रहे हैं.

न्यूज18 से बातचीत में आकाश ने बताया कि फिलहाल वे अपनी पढ़ाई पर फोकस कर रहे हैं. अभी आगे क्या करना है सीके बारे में नहीं सोचा है. अभी इंजीनियरिंग पूरी होने में काफी वक्त है. आकाश कहते हैं टाइम के साथ चीजें बदलती रहती हैं. इस बार यूपी बोर्ड में एनसीआरटी का पैटर्न लागू हुआ है. लिहाजा इस बार रिजल्ट क्या होगा और कौन टॉप करेगा इसके बारे में वे कुछ नहीं बता सकते.

यूपी बोर्ड के छात्रों को दिए अपने सन्देश में आकाश कहते हैं कि जो मुझे हासिल हुआ वह जरुरी नहीं है सभी को हासिल हो. हर किसी को अपनी क्षमता के अनुरूप ही चलना चाहिए. आकाश कहते हैं वे अपने एग्जाम के समय उतना ही पढ़ते थे जितना एक नार्मल स्टूडेंट पढ़ता है. आकश ने छात्रों से कहा कि जो भी पढ़िए उसका कांस्पेट एकदम क्लियर होना चाहिए.



रिजल्ट से पहले छात्रों में टेंशन की बात पर आकाश ने कहा, " मुझे लगता है कि कोई टेंशन में नहीं होता. बल्कि सभी बहुत ज्यादा उत्साहित होते हैं."
पिछले साल यूपी बोर्ड की 12वीं की परीक्षा में टॉप करने वाले आकाश मौर्या लोगों के लिए एक मिसाल बन चुके हैं. न जानें कितनी मुश्किलों का सामना करके आकाश ने कड़ी मेहनत से अपने पिता और परिवार का नाम रोशन किया. 500/466 अंक प्राप्त कर प्रदेश के टॉपर बने आकाश मौर्या के पिता ऑटो चलाते हैं. कांशीराम कॉलोनी में रहकर आकाश ने जो ऊंचाई हासिल की थी वो कोई आम बात नहीं थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज