LIVE NOW

UP Breaking News Live: 14 जनपदों के 569 गांव बाढ़ प्रभावित, बनाए गए 384 शेल्टर

UP Breaking News: राहत आयुक्त संजय गोयल ने बताया कि प्रदेश में अब तक 384 बाढ़ शरणालयों की स्थापना की गई है, जिनमें वर्तमान में 2 जनपदों के 21 बाढ़ शरणालयों में वर्तमान में लगभग 1267 व्यक्ति रह रहे हैं.

Hindi.news18.com | September 3, 2020, 7:54 AM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated September 3, 2020

हाइलाइट्स

7:54 am (IST)

गोरखपुर: बीआरडी मेडिकल कॉलेज के लैब में जांच शुरू. बुधवार रात काम पर लौटे लैब टेक्नीशियन. मेडिकल कॉलेज के तीन डॉक्टरों पर एफआईआर होने के बाद संतुष्ट हुए मेडिकल कॉलेज के लैब टेक्नीशियन. डॉक्टर द्वारा मारपीट करने पर आक्रोशित लैब टेक्नीशियनों ने कार्य बहिष्कार कर किया था धरना प्रदर्शन.

7:52 am (IST)

मुख्य सचिव आरके तिवारी ने सभी विभागों के अपर मुख्य सचिव और प्रमुख सचिव और विभागध्यक्षों को लिखा पत्र. कोरोना के संक्रमण को देखते हुए सरकार ने सभी सरकारी दफ़्तरों, निकाय, और निगम कार्यालयों को लेकर किया बड़ा फ़ैसला. समूह ग और घ के 50 फ़ीसदी कर्मचारी ही दफ़्तर बुलाये जाएंगे.  जबकि समूह क और ख के सभी अधिकारियों को रोज़ाना दफ़्तर आना होगा. ये व्यवस्था कोरोना की रोकथाम और आवश्यक सेवाओं से जुड़े अधिकारियों पर लागू नहीं होगी.

7:51 am (IST)

अयोध्या जनपद में नहीं प्रवेश कर पाएंगे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू. अयोध्या-बाराबंकी सीमा पर तैनात हुई पुलिस. बाराबंकी टोल प्लाजा से ही वापस किया जाएगा अजय लल्लू को. पीसीसी सदस्य राजेंद्र सिंह, जिला अध्यक्ष अखिलेश यादव, पूर्व जिला अध्यक्ष रामदास वर्मा, सुनील पाठक, यूथ कांग्रेस के प्रदेश महासचिव शरद शुक्ला व यूथ कांग्रेस जिला अध्यक्ष सुनील तिवारी नजरबंद. सब के आवास पर तैनात हुई पुलिस. गुरुवार को अजय लल्लू धरमपुर व रायबरेली फोरलेन के किनारे रह रहे पीड़ित किसानों से करने वाले थे मुलाकात. श्रीराम एयरपोर्ट के विस्तारीकरण व रायबरेली फोरलेन के किसानों को नहीं मिल रहा है उचित मुआवजा.

7:50 am (IST)

गाजियाबाद: वसुंधरा इलाके के जयपुरिया स्कूल पर डीएम ने लगाया एक लाख का जुर्माना. डीएलएफ साहिबाबाद की मान्यता रद्द करने के निर्देश. सेंट मैरी कॉन्वेंट स्कूल से मांगा गया 3 दिनों में जवाब. डिस्ट्रिक्ट फीस रेगुलेटरी कमेटी के आदेशों का पालन नहीं करने पर हुई कार्रवाई. सभी स्कूलों से पूर्व में मांगी गई थी बैलेंस शीट.

LOAD MORE
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के राहत आयुक्त संजय गोयल (Sanjay Goyal) ने बताया है कि वर्तमान में प्रदेश के 14 जनपदों के 569 गांव बाढ़ (Flood) प्रभावित हैं, जिसमें से 257 गांव मैरुंड तथा जलमग्न हैं. प्रदेश में बाढ़ की स्थिति में सुधार हुआ है. बुधवार के सापेक्ष प्रभावित गांव में 75 और मैरुंड गांव की संख्या में 43 की कमी आई है. उन्होंने बताया कि प्रदेश में अब तक 384 बाढ़ शरणालयों की स्थापना की गई है, जिनमें वर्तमान में 2 जनपदों के 21 बाढ़ शरणालयों में वर्तमान में लगभग 1267 व्यक्ति रह रहे हैं. गौरतलब है कि यूपी के कई जिलों में नदियां उफान पर है. बाढ़ग्रस्त इलाकों से तमाम ऐसी तस्वीरें सामने आ रही हैं जिसमें नदियों के कटान से कई घर नदियों में समां गए.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज