UP Bye-election: CM योगी आदित्‍यनाथ संभालेंगे प्रचार की कमान, आज करेंगे 3 जनसभाएं

योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)
योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

UP Bye-election: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) गुरुवार को बुलंदशहर, अमरोहा के नौगांव सादात और टूंडला में तीन जनसभाओं को संबोधित करेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 22, 2020, 8:30 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश की 7 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव (Assembly Bye-election) के लिए बीजेपी (BJP) ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं. बीजेपी के दिग्गज नेता मैदान में उतर कर पार्टी प्रत्याशी के लिए वोट मांग रहे हैं. गुरुवार से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) भी उपचुनाव के रण में उतर रहे हैं. मुख्यमंत्री 22 अक्‍टूबर को बुलंदशहर, अमरोहा के नौगांव सादात और टूंडला में तीन जनसभाओं को संबोधित करेंगे. मुख्यमंत्री के साथ बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी मौजूद रहेंगे.

गौरतलब है कि 7 सीटों पर होने वाले उपचुनाव का परिणाम 2022 के लिए एक बड़ा संदेश होगा. हालांकि, उपचुनाव परिणाम से सरकार को कोई खतरा नहीं है, लेकिन सरकार के कामकाज का लिटमस टेस्ट जरूर हो जाएगा. यही वजह है कि बीजेपी कोई कोर कसार नहीं छोड़ना चाहती है. मुख्यमंत्री के साथ ही डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और डॉ. दिनेश शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह सहित तमाम दिग्गज नेता ताबड़तोड़ जनसभाएं कर रहे हैं.

हर सीट पर एक रैली करेंगे सीएम योगी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बिहार चुनाव में भी प्रचार कर रहे हैं. लिहाजा वे उपचुनाव में हर सीट पर एक-एक जनसभाओं को संबोधित करेंगे. इसकी शुरुआत गुरुवार से पश्चिम यूपी की तीन सीटों से हो रही है.
बीजेपी के पास 6 और सपा के खाते में एक सीट थी


जिन सात सीटों पर उपचुनाव होने हैं उनमें से 6 सीटों पर बीजेपी का कब्ज़ा था, जबकि एक सीट समाजवादी पार्टी के पास थी. इस बार का उपचुनाव इसलिए भी दिलचस्प है, क्योंकि पहली बार बसपा भी मैदान में है. सभी सातों सीटों पर चौतरफा मुकाबला देखने को मिल रहा है. बता दें कि उपचुनाव के लिए 3 नवंबर को वोट डाले जाएंगे, जबकि नतीजे 10 नवंबर को आएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज