UP उपचुनाव: निषाद पार्टी ने सभी सात सीटों पर बीजेपी को दिया समर्थन

निषाद पार्टी के अध्यक्ष डॉ संजय निषाद
निषाद पार्टी के अध्यक्ष डॉ संजय निषाद

UP Bye-election 2020: निषाद पार्टी (Nishad Party) ने तय किया है कि उपचुनाव में अपना प्रत्याशी न उतारकर पार्टी नेता व कार्यकर्ता भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करेंगे.

  • Share this:
लखनऊ. निषाद पार्टी (Nishad Party) के अध्यक्ष संजय निषाद (Sanjay Nishad) ने बीजेपी (BJP) के साथ संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस कर उपचुनाव (UP Bye-election 2020) मे बीजेेेपी को समर्थन देने की घोषणा की. प्रेस कांफ्रेंस के दौरान बीजेपी यूपी के महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ला सहित दोनों पार्टी के नेता मौजूद रहे. गौरतलब है कि उपचुनाव सीटों में से एक मल्हनी विधानसभा सीट पर निषाद पार्टी चुनाव लडऩे के मूड मे थी. 2017 मे बाहुबली नेता धनंजय सिंह ने निषाद पार्टी से चुनाव लड़ा था, जिसे समाजवादी पार्टी के पारसनाथ यादव ने हराया था. पारसनाथ यादव के निधन से यह सीट खाली है.

बीजेपी के पक्ष में प्रचार

अब निषाद पार्टी ने अपना दावा छोड़ यह तय किया है कि उपचुनाव में इस सीट से अपना प्रत्याशी न उतारकर पार्टी नेता व कार्यकर्ता भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करेंगे. बताया जाता है कि निषाद पार्टी ने धनंजय सिंह को चुनाव लड़ाने के लिए उपचुनाव में मल्हनी विधानसभा सीट देने का दबाव बीजेपी पर बनाया था. निषाद पार्टी के अध्यक्ष डॉ संजय निषाद ने कहा है कि मल्हनी से पार्टी ने अपने पूर्व प्रत्याशी धनंजय सिंह को उपचुनाव में टिकट दिलाने का भरपूर प्रयास किया, लेकिन इस पूर्व प्रत्याशी ने 2019 के आमचुनाव में बीजेपी का विरोध किया था. निषाद पार्टी को छोड़ विरोधी पार्टी का प्रचार किया. उन्होंने कहा कि पार्टी ने तय किया है कि उपचुनाव से न सरकार बनेगी और न बिगड़ेगी. उपचुनाव में सभी सीटों पर बीजेपी का समर्थन करेगी.



बीजेपी की जीत का दावा
संजय निषाद ने कहा कि पार्टी चुनाव लड़ती है व्यक्ति नहीं. इसलिए धनंजय सिंह से कोई लेना देना नहीं है. मेरे पार्टी के बारे मे गांवों मे कुछ लोग दुष्प्रचार कर रहे हैं कि पार्टी का विलय बीजेेेपी मे हो गया, जबकि मेरी पार्टी का स्वतंत्र अस़्तित्व कायम है. बीजेपी उपचुनाव में सभी विधानसभा सीटें जीतेगी. इस मौके पर बीजेेेपी महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ला ने कहा कि बीजेपी, निषाद पार्टी के समर्थन का स्वागत करती है. 2019 के लोकसभा चुनाव में भी इनका समर्थन था और अब उपचुनाव मे भी समर्थन दिया है. पार्टी सभी सीटों पर उपचुनाव जीतेगी. गौरतलब है कि बीजेपी समाजवादी पार्टी की मल्हनी सीट के लिए रणनीति तैयार कर रही है और उसको जीतना एक चुनौती से कम नहीं होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज