Home /News /uttar-pradesh /

यूपी में CAA हिंसा खुलासे पर बोले मंत्री मोहसिन रजा- कांग्रेस को देना होगा जवाब, PFI के फंडिंग की होगी जांच

यूपी में CAA हिंसा खुलासे पर बोले मंत्री मोहसिन रजा- कांग्रेस को देना होगा जवाब, PFI के फंडिंग की होगी जांच

यूपी सरकार में मंत्री मोहसिन रजा

यूपी सरकार में मंत्री मोहसिन रजा

मोहसिन रजा ने कहा कि ईडी के खुलासे में कांग्रेस के कई नेताओं का नाम सामने आए हैं, जिनके खाते में पैसा आया है. कांग्रेस को सामने आकर सफाई देना चाहिए.

    लखनऊ. यूपी (UP) में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ हुए विरोध प्रदर्शन के दौरान हिंसा पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) के खुलासे पर कोहराम मचा हुआ है. ईडी सूत्रों के मुताबिक गृह मंत्रालय को भेजी गई रिपोर्ट में कहा गया है कि हिंसा के पीछे पीएफआई (PFI) का हाथ है. इतना ही नहीं पीएफआई के अलग-अलग खतों से 120 करोड़ से ज्यादा की रकम ट्रान्सफर किया गया है. जिसके बाद यूपी सरकार के मंत्री मोहसिन रजा (Mohsin Raza) ने कहा कि पीएफआई में 120 करोड़ रुपए किसने दिए और कहां से आए इन सब की जांच होगी.

    कई कांग्रेस नेताओं के नाम

    मोहसिन रजा ने कहा कि ईडी के खुलासे में कांग्रेस के कई नेताओं का नाम सामने आए हैं, जिनके खाते में पैसा आया है. कांग्रेस को सामने आकर सफाई देना चाहिए. प्रदेश और देश में सिमी के आतंकियों ने पीएफआई संगठन के माध्यम से हिंसा फैलाई. मंत्री ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून का विरोध करने वाले कई चेहरे सामने आएंगे. कांग्रेस और सपा जो सीना पीट रही थी, अब उसे जवाब देना होगा.

    ऐसे लोगों की अखबारों में छपवायेंगे तस्वीर

    मोहसिन रजा ने कहा कि यूपी सरकार पूरे मामले की जांच कराएगी. हमारी एजेंसियों ने पहले से ही जांच की है. अब उन लोगों के चेहरे भी बेनकाब होंगे, जो हिंसा कराने में शामिल थे. ऐसे लोगों की तस्वीरें भी हम अखबारों में छपवायेंगे और पोस्टर भी लगवाएंगे. देश के लोग देखें कि इन लोगों ने हिंसा फैलाई. मोहसिन रजा ने कहा मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड के कुछ सदस्य भी इसमें शामिल हैं. उनकी भी सरकार जांच कराएगी. किसी को छोड़ा नहीं जाएगा. योगी आदित्यनाथ की सरकार में इन सभी को जेल में ठूंसा जाएगा.
    जल्दी ही पीएफआई पर भी बैन लग जाएगा. मोहसिन रजा ने कहा कपिल सिब्बल जैसे लोग जो कहते थे कि हम पैसा नहीं लेते, अब पीएफआई के लोगों से उनको फंडिंग की जा रही है. अब कांग्रेस को देश के सामने जवाब देना चाहिए. मोहसिन रजा ने कहा सरकार किसी को भी छोड़ेगी नहीं. सब के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. उनकी संपत्तियां भी जब्त की जाएगी.

    ईडी के रिपोर्ट में इनके नाम होने का दावा

    ईडी के सूत्रों के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में सीएए को लेकर हुए विरोध-हिंसा और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के बीच सीधा संबंध है. गृह मंत्रालय को भेजे नोट में ईडी ने बताया है कि पीएफआई से जुड़े 73 बैंक खातों से 120 करोड़ से ज्यादा की राशि कई लोगों, संस्थाओं के खाते में ट्रांसफर की गई. ईडी की जांच में पता चला है कि दिग्गज वकील कपिल सिब्बल, दुष्यंत दवे और इंदिरा जयसिंह के खातों में भी लाखों रुपये ट्रांसफर किए गए हैं. इन खातों से राशियां तुरंत निकाल ली गईं.

    (इनपुट: मोहम्मद शबाब)

    ये भी पढ़ें:

    योगी सरकार ने 'गंगा यात्रा' के बहाने बनाया मिशन 2022 का प्लान, झोंकी ताकत

    CAA-NRC के खिलाफ प्रदर्शन कर रही महिलाओं पर दर्ज मुकदमे वापस लिए जाएं: मायावती

    आपके शहर से (लखनऊ)

    Tags: CAA, Lucknow news, Mohsin raza, UP news, Up news in hindi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर