अपना शहर चुनें

States

AAP विधायक सोमनाथ भारती की करतूत पर सार्वजनिक माफी मांगें CM अरविंद केजरीवाल: सुरेश खन्ना

आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती. (फाइल फोटो)
आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती. (फाइल फोटो)

कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि आम आदमी पार्टी (AAP) उत्तर प्रदेश मे नक्सल राजनीति का प्रयोग करना चाहती है. यूपी की महान जनता ऐसी सोच के लोगों को बखूबी जानती है. पार्टी पूरी तरह से बेनकाब हो चुकी है, गाली-गलौज, अभद्र भाषा और अराजकता आप की पहचान बन चुकी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 12, 2021, 4:58 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक सोमनाथ भारती (MLA Somnath Bharti) को उत्तर प्रदेश के अस्पतालों पर विवादित बयान देना महंगा पड़ गया है. दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री और मौजूदा विधायक को 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत (Judicial Custody) में जेल भेज दिया गया  है. उधर सोमनाथ भारती के बयान पर योगी सरकार ने कड़ा ऐतराज जताया है. प्रदेश में कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना (Cabinet Minister Suresh Khanna) ने कहा है कि सोमनाथ भारती की इस करतूत पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) को सार्वजनिक तौर पर माफी मांगनी चाहिए.

सीएम योगी को जान से मारने की धमकी दी, पुलिस पर धौंस जमाया

कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश मे नक्सल राजनीति का प्रयोग करना चाहती है. यूपी की महान जनता ऐसी सोच के लोगों को बखूबी जानती है. पार्टी पूरी तरह से बेनकाब हो चुकी है, गाली-गलौज, अभद्र भाषा और अराजकता आप की पहचान बन चुकी है. सोमनाथ भारती ने उत्तर प्रदेश की मातृशक्ति और बच्चों के लिए ऐसी अभद्र भाषा का प्रयोग किया है, जिसे सार्वजनिक तौर पर भी नहीं बताया जा सकता. उनके बयान की देश भर में भर्त्सना हो रही है. सुरेश खन्ना ने कहा कि बजाए इसके कि वह अपने बयान पर शर्मिंदा होते, उन्होंने मुख्यमंत्री योगी के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया. योगी को जान से मारने की धमकी दी, पुलिस वालों की वर्दी उतरवाने का धौंस जमाया. अरविंद केजरीवाल खुद मुख्यमंत्री हैं, उन्हें अब जरा भी इस पद की गरिमा का भान है तो तुरंत सोमनाथ भारती की इस करतूत पर सार्वजिनक तौर पर माफी मांगनी चाहिए. हम हैरान हैं, इस तरह जुबान पर गाली-गलौज रखने वाले लोग दिल्ली में बच्चों को कैसी शिक्षा देते होंगे.




सोमनाथ भारती ये दिया था बयान

बता दें कि अमेठी में शनिवार को आप विधायक सोमनाथ भारती ने योगी सरकार पर तंज कसते हुए कहा, 'हम उत्तर प्रदेश में आए हैं. हम यहां के स्कूलों को देख रहे हैं. यहां के अस्पताल को देख रहे हैं. ऐसी बदतर हालत में हैं कि अस्पतालों में बच्चे तो पैदा हो रहे हैं, लेकिन कुत्तों के बच्चे पैदा हो रहे हैं.'

suresh khanna
यूपी के कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना


सोमनाथ भारती के इस बयान के बाद हड़कंप मच गया. सोमनाथ भारती को अमेठी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और अमेठी के जायस में स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर आप विधायक का मेडिकल परीक्षण कराया गया और फिर वहां से उन्हें सुल्तानपुर के दीवानी न्यायालय में पेश किया गया. इस दौरान एमपी-एमएलए कोर्ट में सुनवाई करते हुए अदालत ने भारती की जमानत अर्जी खारिज कर दी. फ़िलहाल कोर्ट ने सोमनाथ भारती को 14 दिनों के लिए जेल भेज दिया है. उनके खिलाफ जगदीशपुर कोतवाली में धारा 505 और 153A के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था.

हाईकोर्ट में करेंगे अपील: सोमनाथ भारती के वकील

इस मामले में सोमनाथ भारती के अधिवक्ता संतोष पांडेय की मानें तो अमेठी पुलिस द्वारा गलत तरीके से रिमांड लिया गया था, जिसे रिफ्यूज करने के लिए अदालत में प्रार्थना की गई, लेकिन अदालत में उसे न मानते हुए 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया. वहीं, सोमनाथ के अधिवक्ता ने हाइकोर्ट में रिट दायर करने की बात कही है.

विवादित बयान के बाद आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती के ऊपर सोमवार को रायबरेली में एक युवक ने काली स्याही फेंक दी. घटना रायबरेली के सिंचाई विभाग गेस्ट हाउस में उस समय हुई, जब आप नेता जिले के अस्पतालों का दौरा करने वाले थे. बीजेपी और हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने आप नेता पर काली स्याही फेंक दी. इस दौरान विधायक की पुलिस के अधिकारियों के साथ नोकझोंक भी हुई. इसके बाद उन्‍हें गिरफ्तार कर सिंचाई विभाग के गेस्ट हाउस में रखा गया. बाद में उन्‍हें एस्कॉर्ट करवा कर अमेठी की तरफ रवाना कर दिया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज