लाइव टीवी

रिटायर्ड IAS तुलसी गौड़ पर चलेगा भ्रष्टाचार का मुकदमा, योगी सरकार ने दी इजाजत
Lucknow News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 25, 2019, 10:25 AM IST
रिटायर्ड IAS तुलसी गौड़ पर चलेगा भ्रष्टाचार का मुकदमा, योगी सरकार ने दी इजाजत
उत्तर प्रदेश शासन ने यूपी कैडर के रिटायर्ड आईएएस तुलसी गौड़ के खिलाफ केस चलाने की मंजूरी दे दी है.

बता दें रिटायर्ड आईएएस तुलसी गौड़ के खिलाफ 2011 में विजिलेंस (Vigilance) ने जांच शुरू की थी. 2014 में ही विजिलेंस ने जांच पूरी कर तुलसी गौड़ पर मुकदमा चलाने की इजाज़त मांगी थी. बता दें तुलसी गौड़ 5 साल पहले ही रिटायर हो चुके हैं.

  • Share this:
लखनऊ. यूपी कैडर (UP Cadre) के रिटायर्ड आईएएस तुलसी गौड़ (Retired IAS Tulsi Gaur) पर भ्रष्टाचार (Corruption) का मुकदमा चलाने की तैयारी है. उत्तर प्रदेश शासन की तरफ से रिटायर्ड आईएएस तुलसी गौड़ पर मुकदमा चलाने की इजाज़त दे दी गई है. बता दें तुलसी गौड़ के खिलाफ 2011 में विजिलेंस (Vigilance) ने जांच शुरू की थी. 2014 में ही विजिलेंस ने जांच पूरी कर तुलसी गौड़ पर मुकदमा चलाने की इजाज़त मांगी थी. बता दें तुलसी गौड़ 5 साल पहले ही रिटायर हो चुके हैं.

दरअसल तुलसी गौड़ पर 2001 में निर्यात निगम में तैनाती के दौरान भ्रष्टाचार का आरोप लगा था. उन पर अपनी पत्नी को सरकारी ठेका दिलाने का आरोप लगा था. यही नहीं सरकारी विदेश यात्रा का खर्च बढ़ा-चढ़ा कर भी दिखाने का आरोप तुलसी गौड़ पर लगा था. 1980 बैच के आईएएस रहे तुलसी गौड़ पर आरोप है कि जब शासन ने विदेश खर्च का ब्यौरा मांगा तो विदेश करेंसी और हवाई टिकट चोरी होने की झूठी कहानी गढ़ दी.

इनपुट: ऋषभ मणि त्रिपाठी

ये भी पढ़ें:



आज लखनऊ में PM नरेंद्र मोदी, अटल की 25 फुट ऊंची प्रतिमा का करेंगे अनावरण

कमलेश तिवारी हत्‍याकांड: 13 के खिलाफ चार्जशीट, अशरफ पर चलेगा हत्‍या का मामला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 25, 2019, 10:25 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर