Home /News /uttar-pradesh /

कौन होगा UP का अगला मुख्य सचिव, अनूप चंद्र आज होंगे रिटायर

कौन होगा UP का अगला मुख्य सचिव, अनूप चंद्र आज होंगे रिटायर

कौन होगा UP का अगला मुख्य सचिव

कौन होगा UP का अगला मुख्य सचिव

1984 बैच के आईएएस अफसर संजय अग्रवाल की यूपी की ब्यूरोक्रेसी में पहचान 'ट्रबल शूटर' अधिकारी के रूप में होती है. मामला चाहे किसी भी विभाग का क्यों न हो, जब भी कोई मामला ब्यूरोक्रेसी के सामने अटका, संजय अग्रवाल ने उसे हल करने में अहम भूमिका निभाई.

अधिक पढ़ें ...
    उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्य सचिव (Chief Secretary) अनूप चंद्र पांडेय 6 महीने का सेवा विस्तार लेने के बाद 31 अगस्त 2019 को रिटायर हो रहे हैं. 28 फरवरी को अनूपचंद्र पांडेय को रिटायर होना था लेकिन सरकार ने 6 महीने का सेवा विस्तार दिया था. लेकिन उनके स्थान पर नया मुख्य सचिव कौन होगा, अभी तक यह तय नहीं हो पाया है. नए मुख्य सचिव का नाम शनिवार को भी तय नहीं हो सका तो कृषि उत्पादन आयुक्त (एपीसी) आरके तिवारी को मुख्य सचिव का प्रभार सौंपा जा सकता है. 1984 बैच के अधिकारी अनूपचंद्र पांडेय को पिछले साल जून में मुख्य सचिव बनाया गया था. उनकी गिनती मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भरोसेमंद अधिकारियों में होती है.

    मुख्य सचिव की रेस में शामिल ये अधिकारी

    बता दें कि 1984-85 बैच के कई अफसर मुख्य सचिव बनने की रेस में शामिल हैं. मुख्य सचिव की रेस में संजय अग्रवाल, दुर्गा शंकर मिश्रा और कृषि उत्पादन आयुक्त (एपीसी) आरके तिवारी का नाम काफी आगे चल रहा है. संजय अग्रवाल अभी केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर हैं और कृषि विभाग में सचिव पद पर तैनात हैं. 1984 बैच के आईएएस अफसर संजय अग्रवाल की यूपी की ब्यूरोक्रेसी में पहचान 'ट्रबल शूटर' अधिकारी के रूप में होती है.

    राजेंद्र कुमार तिवारी सबसे बड़े दावेदार

    मामला चाहे किसी भी विभाग का क्यों न हो, जब भी कोई मामला ब्यूरोक्रेसी के सामने अटका, संजय अग्रवाल ने उसे हल करने में अहम भूमिका निभाई. मुख्य सचिव की रेस में 1985 बैच के अफसरों को अगर मौका मिलता है तो एपीसी राजेंद्र कुमार तिवारी सबसे बड़े दावेदार हो सकते हैं. आरके तिवारी को हाल ही में कृषि उत्पादन आयुक्त के पद पर तैनाती दी गई है.

    ये भी पढ़ें:

    ग्रेटर नोएडा: यूपी STF के हत्थे चढ़े 50-50 हजार के दो इनामी

    नाले के जहरीले पानी से 21 भैंसों की मौत, फैक्ट्री मालिक पर एफआईआर

    आचार्य बालकृष्ण बन सकते हैं निरंजनी अखाड़े के 'महामंडलेश्वर': महंत नरेंद्र गिरी

     

    आपके शहर से (लखनऊ)

    Tags: Akhilesh yadav, BJP, Pm narendra modi, Priyanka gandhi, Rahul gandhi, UP police, Uttar pradesh news, Uttar Pradesh Politics, Yogi adityanath

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर