Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav 2022: 'नाम लिखवाओ और 300 यूनिट बिजली मुफ्त पाओ', चुनाव से पहले अखिलेश यादव ने चल दिया बड़ा दांव!

UP Chunav 2022: 'नाम लिखवाओ और 300 यूनिट बिजली मुफ्त पाओ', चुनाव से पहले अखिलेश यादव ने चल दिया बड़ा दांव!

सपा कल से " नाम लिखवाओ अभियान" चलाएगी.

सपा कल से " नाम लिखवाओ अभियान" चलाएगी.

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh Vidhan Sabha Chunav) में होने वाले विधानसभा चुनाव (UP Chunav 2022) से पहले समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav News) ने वोटरों को लुभाने के लिए बड़ा दांव चला है. समाजवादी पार्टी कल से 300 यूनिट बिजली फ्री देने के लिए नाम लिखवाओ अभियान का आगाज करने जा रही है. 300 यूनिट फ्री बिजली देने का वादा कर चुके अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी कल से नाम लिखवाओ अभियान चलाएगी. इसके तहत लोगों को नाम लिखवाने के लिए कहा गया है, ताकि सरकार बनने पर उन्हें मुफ्त बिजली दी जा सके.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh Vidhan Sabha Chunav) में होने वाले विधानसभा चुनाव (UP Chunav 2022) से पहले समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav News) ने वोटरों को लुभाने के लिए बड़ा दांव चला है. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) कल से 300 यूनिट बिजली फ्री (Free Electricity) देने के लिए ‘नाम लिखवाओ अभियान’ का आगाज करने जा रही है. 300 यूनिट फ्री बिजली देने का वादा कर चुके अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी कल से नाम लिखवाओ अभियान चलाएगी. इसके तहत लोगों को नाम लिखवाने के लिए कहा गया है, ताकि सरकार बनने पर उन्हें मुफ्त बिजली दी जा सके.

लखनऊ में आज समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि समाजवादी पार्टी कल (बुधवार) से इसका अभियान चलाने जा रही है. जो लोग 300 यूनिट फ्री बिजली चाहते हैं वह लोग रजिस्ट्रेशन करें और फॉर्म भरें. इसलिए यह अपील है कि जिनके पास वर्तमान में घरेलू कनेक्शन है, उनके बिजली बिल पर जो नाम लिखकर आता है, वही नाम लिखवाएं.

अखिलेश यादव ने आगे कहा कि जिनके पास अभी घरेलू बिजली कनेक्शन नहीं है और जो भविष्य में लेने वाले हैं, वह लोग आधार कार्ड और राशन कार्ड में लिखा नाम ही लिखवाएं. उन्होंने कहा कि यह अभियान कल से शुरू होने जा रहा है. अपना नाम लिखवाएं और 300 यूनिट फ्री बिजली पाएं. बता दें कि बीते दिनों अखिलेश यादव ने वादा किया था कि 2022 में उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर 300 यूनिट घरेलू बिजली मुफ्त दी जाएगी. साथ ही किसानों की पूरी सिंचाई मुफ़्त होगी.

यूपी में कब-कब है वोटिंग
बता दें कि उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए सात चरणों में मतदान 10 फरवरी से शुरू होगा. उत्तर प्रदेश में अन्य चरणों में मतदान 14, 20, 23, 27 फरवरी, 3 और 7 मार्च को होगा. वहीं यूपी चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे. 2017 के चुनाव में बीजेपी ने यहां की 403 में से 325 सीटों पर जीत दर्ज की थी. सपा और कांग्रेस ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा था. सपा ने 47 और कांग्रेस ने 7 सीटें ही जीती थीं. मायावती की बसपा 19 सीटें जीतने में कामयाब रही थी. वहीं 4 सीटों पर अन्य का कब्जा हुआ था.

Tags: Akhilesh yadav, ​​Uttar Pradesh News

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर