Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav 2022: किस सीट पर किसका उम्मीदवार, सहयोगियों संग BJP की कल चली 5 घंटे तक बैठक, आज भी होगा मंथन

UP Chunav 2022: किस सीट पर किसका उम्मीदवार, सहयोगियों संग BJP की कल चली 5 घंटे तक बैठक, आज भी होगा मंथन

अमित शाह और सीएम योगी की फाइल फोटो

अमित शाह और सीएम योगी की फाइल फोटो

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Chunav) में भारतीय जनता पार्टी ने सहयोगियों के साथ सीटों का बंटवारा तो कर लिया है, मगर किस सीट पर किसके उम्मीदवार (BJP Candidate List) उतारे जाए, इस पर अब तक फाइनल फैसला नहीं हो पाया है. अपना दल और निषाद पार्टी को कौन-कौन सी सीटें दी जाए, इस मसले पर मंथन करने के लिए भारतीय जनता पार्टी की कोर ग्रूप की बैठक हुई. सोमवार को बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक पांच घंटे चली और इसमें सहयोगी दलों को दी जाने वाली सीटों पर चर्चा हुई. हालांकि, आज भी इस मसले पर दिन में बैठक होगी.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Chunav 2022) में भारतीय जनता पार्टी ने सहयोगियों के साथ सीटों का बंटवारा तो कर लिया है, मगर किस सीट पर किसके उम्मीदवार (BJP Candidate List) उतारे जाए, इस पर अब तक फाइनल फैसला नहीं हो पाया है. अपना दल और निषाद पार्टी को कौन-कौन सी सीटें दी जाए, इस मसले पर मंथन करने के लिए भारतीय जनता पार्टी की कोर ग्रूप की बैठक हुई. सोमवार को बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक पांच घंटे चली और इसमें सहयोगी दलों को दी जाने वाली सीटों पर चर्चा हुई. हालांकि, आज भी इस मसले पर दिन में बैठक होगी.

सोमवार को बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता मे हुई, जिसमें गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान, अनुराग ठाकुर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, दिनेश शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के अलावा कोर ग्रुप के अन्य नेता शामिल हुए. सूत्रों के अनुसार, बैठक में बचे हुए चरण के उम्मीदवारों के नामों के साथ-साथ गठबंधन के साथी दलों को कौन-कौन सी सीट दी जाएगी, उन पर चर्चा हुई.

सूत्रों के अनुसार, बैठक के दौरान प्रदेश में चल रहे वर्चुअल कार्यक्रमों की भी चर्चा हुई. वर्चुअल कार्यक्रम को और तेज करने का निर्णय लिया गया. आज एक बार फिर से उम्मीदवारों के नाम पर मंथन को लेकर भाजपा कोर ग्रूप की बैठक होगी. यह बैठक 11 बजे से बीजेपी मुख्यालय में होगी. कल देर रात तक पार्टी आलाकमान की सहयोगी दल निषाद पार्टी और अपना दल के साथ भी बैठक हुई थी, जिसमे सीट शेयरिंग को लेकर बात हुई थी.

यूपी चुनाव का कार्यक्रम
बता दें कि उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए सात चरणों में मतदान 10 फरवरी से शुरू होगा. उत्तर प्रदेश में अन्य चरणों में मतदान 14, 20, 23, 27 फरवरी, 3 और 7 मार्च को होगा. वहीं यूपी चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे. 2017 के चुनाव में बीजेपी ने यहां की 403 में से 325 सीटों पर जीत दर्ज की थी. सपा और कांग्रेस ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा था. सपा ने 47 और कांग्रेस ने 7 सीटें ही जीती थीं. मायावती की बसपा 19 सीटें जीतने में कामयाब रही थी. वहीं 4 सीटों पर अन्य का कब्जा हुआ था.

Tags: Assembly elections, Uttar Pradesh Assembly Elections, ​​Uttar Pradesh News

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर