Home /News /uttar-pradesh /

UP Election : शिवपाल यादव का बड़ा बयान, बोले-अखिलेश का हर फैसला मंजूर, अपर्णा को दी ये नसीहत

UP Election : शिवपाल यादव का बड़ा बयान, बोले-अखिलेश का हर फैसला मंजूर, अपर्णा को दी ये नसीहत

यूपी चुनाव 2022 के लिए शिवपाल सिंह यादव ने सपा के साथ गठबंधन किया है.

यूपी चुनाव 2022 के लिए शिवपाल सिंह यादव ने सपा के साथ गठबंधन किया है.

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) ने कहा कि चुनाव में हम अपने सिंबल पर नहीं बल्कि समाजवादी पार्टी के साइकिल सिंबल पर कैंडिडेट उतारेंगे. वहीं, उन्‍होंने कहा कि अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को हमने अपना नेता मान लिया है और जैसे टिकट देंगे वो मंजूर है. वहीं, अपर्णा यादव के भाजपा में जाने की चर्चा पर कहा कि वह पहले पार्टी के लिये काम करें , फिर कोई उम्मीद करें. उनको समाजवादी पार्टी में ही रहना चाहिए.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections 2022) को लेकर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) ने बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने कहा कि चुनाव में हम अपने सिंबल पर नहीं बल्कि समाजवादी पार्टी के साइकिल सिंबल पर कैंडिडेट उतारेंगे. इसके साथ शिवपाल ने कहा कि टिकटों का फैसला अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पर छोड़ दिया है. अब हमने उनको अपना नेता मान लिया है, तो जो जीतने वाले कैंडिडेट होंगे उन्हीं को टिकट दिया जायेगा. यही नहीं, शिवपाल सिंह यादव ने अपर्णा यादव को नसीहत देते हुए कहा कि पहले पार्टी के लिये काम करें , फिर कोई उम्मीद करें. साथ ही कहा कि उनको समाजवादी पार्टी में ही रहना चाहिए. इसके अलावा उन्‍होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा, ‘भाजपा को पहले से ही पता था कि इस चुनाव में सब वर्चुअल होने जा रहा है, उन्हीं के इशारे पर यह फैसला किया गया.

बता दें कि अपर्णा यादव के भाजपा में शामिल होने की चर्चा है. जबकि साल 2017 विधानसभा चुनाव में उन्होंने सपा के टिकट पर लखनऊ कैंट से विधानसभा चुनाव लड़ा था, जिसमें उन्‍हें हार मिली थी. अपर्णा को भाजपा की रीता बहुगुणा जोशी ने पटखनी दी थी. वहीं, वह पिछले काफी समय से सोशल मीडिया और अपने इंटरव्‍यू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और योगी आदित्यनाथ की तारीफ करती दिख रही हैं. जबकि राजनीति के जानकार इसे भाजपा की यादव कुनबे में सेंध मान रहे हैं.

अपर्णा यादव की ये है पहचान
अपर्णा यादव अपनी बयानबाजी के कारण अक्‍सर चर्चा में रहती हैं. वह सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना यादव के बेटे प्रतीक की पत्नी है. अपर्णा के पिता का नाम अरविंद सिंह बिष्ट है, जो कि समाजवादी सरकार सूचना आयुक्त रह चुके हैं. वहीं, उनकी मां लखनऊ नगर निगम में अधिकारी हैं. ब्रिटेन की मैनचेस्टर यूनिवर्सिटी से इंटरनेशनल रिलेशन एंड पॉलिटिक्स में मास्टर डिग्री रखने वाली अपर्णा शास्त्रीय गायिका भी हैं. जबकि उनकी शादी प्रतीक से साल 2010 में हुई थी. अपर्णा राजनीति में दिलचस्‍पी रखती हैं, तो वहीं प्रतीक लखनऊ में जिम चलाने के साथ रियल स्टेट का कारोबार करते हैं.

अखिलेश यादव को बनाएंगे सीएम
इससे पहले शिवपाल ने कहा था कि अखिलेश यादव से कोई मतभेद नहीं है. उनको अपना नेता मान लिया है. मैं अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनाऊंगा. इसके साथ कहा कि मैंने सपा में लंबे समय तक काम किया है. संघर्ष और त्याग करके मैंने सरकार बनाई हैं, और सरकार पलटी भी हैं. अब सपा के साथ मिल कर चुनाव लड़ेंगे. मैं अब किसी के बहकाने में आने वाला नहीं हूं.

गौरतलब है कि सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव से मतभेदों के बाद शिवपाल सिंह यादव ने अपनी अलग पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का गठन किया था. समाजवादी पार्टी में वर्चस्व को लेकर दोनों के बीच लड़ाई थी.

Tags: Akhilesh yadav, Shivpal singh yadav, Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar Pradesh Elections

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर