Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav 2022: स्वामी प्रसाद मौर्य संग क्यों सपा में शामिल नहीं हुए दारा सिंह, वजह है योगी कैबिनेट का एक 'खास' मंत्री

UP Chunav 2022: स्वामी प्रसाद मौर्य संग क्यों सपा में शामिल नहीं हुए दारा सिंह, वजह है योगी कैबिनेट का एक 'खास' मंत्री

योगी कैबिनेट का एक खास मंत्री देने वाला है भाजपा को झटका

योगी कैबिनेट का एक खास मंत्री देने वाला है भाजपा को झटका

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Vidhan Sabha Chunav) से पहले यूपी (UP Election) की सियासत में हलचल जारी है. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh News) की सियासत में भारतीय जनता पार्टी में स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya News) से शुरू हुआ इस्तीफों का सिलसिला अभी थमा नहीं है. माना जा रहा है कि योगी कैबिनेट का एक और मंत्री भाजपा का साथ छोड़ने वाला है. भाजपा से नाता तोड़ने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य आज कई विधायकों के साथ सपा में शामिल हो गए, मगर उन्हीं की राह पर चलकर भाजपा छोड़ने वाले दारा सिंह चौहान अभी सपा ज्वाइन नहीं करेंगे

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Vidhan Sabha Chunav) से पहले यूपी (UP Election) की सियासत में हलचल जारी है. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh News) की सियासत में भारतीय जनता पार्टी में स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya News) से शुरू हुआ इस्तीफों का सिलसिला अभी थमा नहीं है. माना जा रहा है कि योगी कैबिनेट का एक और मंत्री भाजपा का साथ छोड़ने वाला है. भाजपा से नाता तोड़ने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य आज कई विधायकों के साथ सपा में शामिल हो गए, मगर उन्हीं की राह पर चलकर भाजपा छोड़ने वाले दारा सिंह चौहान अभी सपा ज्वाइन नहीं करेंगे.

सूत्रों की मानें तो योगी कैबिनेट में मंत्री रहे दारा सिंह चौहान आज सपा में शामिल नहीं होंगे. दारा सिंह चौहान 16 जनवरी को समाजवादी पार्टी ज्वाइन करेंगे. सूत्र बता रहे हैं कि 16 जनवरी को उनके कुछ और विधायक सपा में शामिल हो सकते हैं. बताया जा रहा है कि खासतौर पर योगी कैबिनेट के एक खास ‘मंत्री’ के दारा सिंह चौहान के साथ सपा में शामिल होने की खबर है. हालांकि, सूत्र ने इतना इशारा जरूर कर दिया है कि योगी कैबिनेट से एक और विकेट गिरने वाला है, मगर अभी नाम का खुलासा नहीं किया है. अब देखने वाली बात होगी कि आखिर योगी कैबिनेट का वह कौन सा शख्स होगा, जो दारा सिंह चौहान के साथ ही साइकिल की सवारी करेगा.

इससे पहले तक खबर थी कि दारा सिंह चौहान आज ही स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ समाजवादी पार्टी में शामिल होंगे. मगर अब केवल स्वामी प्रसाद मौर्य और उनके साथ भाजपा छोड़ने वाले अन्य विधायक आज यानी शुक्रवार को साइकिल पर सवार हुए. इससे पहले भाजपा से बगावत कर मंत्री पद छोड़ने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य ने गुरुवार शाम को सपा प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात की थी. उनके संग भाजपा छोड़ चुके अन्य विधायक भी साथ थे. आज अखिलेश यादव लखनऊ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे और सीटों का ऐलान भी कर सकते हैं.

भाजपा छोड़ने वाले विधायकों की लिस्ट
1. स्वामी प्रसाद मौर्य
2. भगवती सागर
3. रोशनलाल वर्मा
4. विनय शाक्य
5.अवतार सिंह भड़ाना
6.दारा सिंह चौहान
7.बृजेश प्रजापति
8.मुकेश वर्मा
9.राकेश राठौर
10.जय चौबे
11.माधुरी वर्मा
12.आर के शर्मा
13. बाला प्रसाद अवस्थी
14.डॉ. धर्म सिंह सैनी
15- चौधरी अमर सिंह

उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में होंगे चुनाव
यूपी में 7 चरणों में चुनाव होंगे. यूपी में इन चरणों के तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा. 10 मार्च को चुनाव के नतीजे आएंगे. पहले चरण की शुरुआत पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों से होगी और धीरे-धीरे कारवां बढ़ते हुए पूर्वी उत्तर प्रदेश पर जाकर समाप्त होगा. यूपी में इस बार भी चुनाव पिछली बार की तरह वेस्ट यूपी से शुरू होंगे. आखिरी चरण पूर्वांचल में होगा. पहले चरण में 58 और आखिरी चरण में 64 विधानसभा सीटों में वोटिंग होगी.

Tags: Assembly elections, Swami prasad maurya, Uttar Pradesh Elections, Uttar pradesh news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर