Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav: सीएम योगी का सपा पर तंज, बोले- वे थे तो...राम भक्तों पर गोलियां चलीं, कांवड़ यात्राएं रद्द हुईं

UP Chunav: सीएम योगी का सपा पर तंज, बोले- वे थे तो...राम भक्तों पर गोलियां चलीं, कांवड़ यात्राएं रद्द हुईं

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने सपा पर जमकर निशाना साधा है.

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने सपा पर जमकर निशाना साधा है.

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान आरोपों को दौर जारी है. इस बीच मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि वे थे तो...राम भक्तों पर गोलियां चलीं और शिवभक्त कांवड़ियों की यात्राएं रद्द हुईं, लेकिन हम हैं तो...श्री रामलला विराजमान का स्वप्न साकार हुआ है. इसके साथ शिवभक्त कांवड़ियों पर हेलीकॉप्टर से पुष्पवर्षा हुई. इसके साथ उन्‍होंने मेरठ की बदलहाली को लेकर सपा, बसपा और कांग्रेस पर तंज कसा है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) के दौरान नेताओं का आरोप-प्रत्‍यारोप का दौर जारी है. इस बीच यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पर बड़ा हमला बोला है. उन्‍होंने कहा कि वे थे तो…राम भक्तों पर गोलियां चलीं, शिवभक्त कांवड़ियों की यात्राएं रद्द हुईं और सैफई महोत्सव के कारनामे हुए. इसके साथ योगी ने अपने काम भी गिनाए हैं.

इसके साथ सीएम योगी ने कहा कि हम हैं तो…श्री रामलला विराजमान का स्वप्न साकार हुआ है. इसके साथ शिवभक्त कांवड़ियों पर हेलीकॉप्टर से पुष्पवर्षा हुई, तो’दीपोत्सव’, ‘रंगोत्सव’ उत्तर प्रदेश की पहचान बने.

मेरठ को लेकर योगी ने कही ये बात
इससे पहले योगी ने ट्वीट किया, मेरठ, जो 5 वर्ष पूर्व मजहबी दंगों की आग में झुलसता था. कर्फ्यू के कारण लोग घरों में कैद रहने को विवश थे.आज यहां समृद्धि के नए मानक स्थापित हो रहे हैं. बेटियां सुरक्षित हैं और मातृशक्ति का सम्मान है.रंगदारी मांगने वाले अब जान की भीख मांग रहे हैं.फर्क साफ है. साथ ही लिखा, ‘ मेरठ अपने खेल उत्पादों के लिए प्रसिद्ध था. किंतु सपा, बसपा व कांग्रेस की विकासद्रोही सरकारों ने इस विशिष्टता को जनपद की पहचान नहीं बनने दिया. आज यहां मेजर ध्यानचंद खेल विश्वविद्यालय स्थापित हो रहा है और यहां के खेल उत्पाद ओडीओपी के तहत वैश्विक पहचान पा रहे हैं.

बता दें कि आज सीएम योगी मेरठ में रहेंगे. वहीं, अखिलेश यादव और आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी भी मेरठ में प्रचार करेंगे. इस वजह से सूबे का सियासी पारा चढ़ा हुआ है.

जानें कब-कब है वोटिंग
उत्तर प्रदेश में इस बार सात चरणों में मतदान होना है. इसकी शुरुआत 10 फरवरी को पश्चिमी यूपी के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी. इसके बाद दूसरे चरण में राज्य की 55 सीटों पर मतदान होगा. वहीं, तीसरे चरण में 59, चौथे चरण में 60, पांचवें चरण में 60, छठे चरण में 57 और सातवें चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा. 10 फरवरी को पहले चरण के मतदान के बाद 14 फरवरी को दूसरे चरण, 20 फरवरी को तीसरे चरण, 23 फरवरी को चौथे चरण, 27 फरवरी को पांचवें चरण, 3 मार्च को छठे चरण और 7 मार्च को सातवें चरण के लिए मतदान होगा. वहीं, यूपी चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे.

पिछले विधानसभा चुनाव के ऐसे थे नतीजे
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 में भाजपा ने 403 में से 325 सीटों पर जीत दर्ज की थी. सपा और कांग्रेस ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा था. सपा ने 47 और कांग्रेस ने 7 सीटें ही जीती थीं. जबकि मायावती की बसपा 19 सीटें जीतने में कामयाब रही थी. वहीं, 4 सीटों पर अन्य को जीत मिली थी.

Tags: Akhilesh yadav, Cm yogi adityanath news, Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar Pradesh Elections

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर