Home /News /uttar-pradesh /

BJP को एक और झटका, स्वामी प्रसाद मौर्या के बाद MLA बृजेश प्रजापति ने भी दिया इस्तीफा

BJP को एक और झटका, स्वामी प्रसाद मौर्या के बाद MLA बृजेश प्रजापति ने भी दिया इस्तीफा

स्वामी प्रसाद मौर्या के बाद बीजेपी के बांदा से विधायक बृजेश प्रजापति ने भी इस्तीफा दे दिया है.

स्वामी प्रसाद मौर्या के बाद बीजेपी के बांदा से विधायक बृजेश प्रजापति ने भी इस्तीफा दे दिया है.

UP Politics: बांदा की तिंदवारी सीट से विधायक बृजेश प्रजापति ने इस्तीफा देने के साथ ही कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्या हमारे नेता हैं और मैं उनके साथ हूं. अब कयास लगाए जा रहे हैं कि बृजेश प्रजापति भी जल्द समाजवादी पार्टी का दामन थाम सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी को एक ही दिन में दो झटके लगे हैं. पहले प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री रहे स्वामी प्रसाद मौर्या ने इस्तीफा देकर समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया. अब बांदा के तिंदवारी सीट से बीजेपी विधायक बृजेश प्रजापति ने भी अपना इस्तीफा दे दिया है. अपना इस्तीफा देने के साथ ही बृजेश प्रजापति ने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्या हमारे नेता हैं और पीड़ितों की आवाज हैं. मैं उनके साथ हूं और उनके इस्तीफे के बाद ही मैं भी अपना इस्तीफा दे रहा हूं. अब चर्चा है कि बृजेश प्रजापति भी स्वामी प्रसाद मौर्या के साथ समाजवादी पार्टी का दामन थाम सकते हैं.

गौरतलब है कि इससे पहले योगी सरकार में श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने मंत्री पद के साथ-साथ बीजेपी से इस्तीफा दे दिया था और समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया. उल्लेखनीय है कि स्वामी प्रसाद मौर्य 2017 में बीजेपी के साथ आए थे और पडरौना सीट से विधानसभा चुनाव जीता था. वे पडरौना सीट से तीन बार लगातार विधायक रहे हैं. स्वामी प्रसाद मौर्या ने इस्तीफा देने के साथ ही अखिलेश यादव से मुलाकात भी की. इस बात की जानकारी खुद अखिलेश यादव ने एक ट्वीट के जरिए की. उन्होंने स्वामी प्रसाद मौर्या के साथ एक फोटो पोस्ट करते हुए लिखा कि सामाजिक न्याय और समता-समानता की लड़ाई लड़ने वाले लोकप्रिय नेता स्वामी प्रसाद मौर्या जी एवं उनके साथ आने वाले अन्य सभी नेताओं, कार्यकर्ताओं और समर्थकों का सपा में ससम्मान हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन! सामाजिक न्याय का इंक़लाब होगा- बाइस में बदलाव होगा.

वहीं सूत्रों के अनुसार फिलहाल बीजेपी के तीन और विधायक भी स्वामी प्रसाद मौर्या के साथ इस्तीफा दे सकते हैं. चर्चा है कि मंत्री दारा सिंह चौहान भी भाजपा छोड़ सकते है. इतना ही नहीं, कानपुर देहात से बीजेपी विधायक भगवती प्रसाद सागर भी स्वामी प्रसाद मौर्य के आवास पर देखे गए हैं. खबर यह भी है कि तिलहर से भाजपा विधायक रोशन लाल वर्मा भी सपा में जाएंगे.

Tags: BJP, UP Assembly Election 2022

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर