Home /News /uttar-pradesh /

अखिलेश यादव की बढ़ेगी मुसीबत? भाजपा ने चुनाव आयोग को खत लिख कर दी यह शिकायत

अखिलेश यादव की बढ़ेगी मुसीबत? भाजपा ने चुनाव आयोग को खत लिख कर दी यह शिकायत

यूपी के सैफई में प्रेस वार्ता की वजह से मुसीबत में फंस सकते हैं अखिलेश यादव 
(फाइल फोटो)

यूपी के सैफई में प्रेस वार्ता की वजह से मुसीबत में फंस सकते हैं अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh News) में विधानसभा चुनाव (UP Chunav) के तीसरे चरण के लिए जारी मतदान के बीच समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की शिकायत चुनाव आयोग पहुंची है. सपा प्रमुख पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगा भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव आयोग (Election Commission) को पत्र लिखकर अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav News) की शिकायत की है और एफआईआर दर्ज करने की मांग की है. शिकायत के पत्र में कहा गया है कि अखिलेश यादव ने मतदान केंद्र के 100 मीटर के भीतर 48 घंटे के शांतिकाल के दौरान राजनीतिक भाषण देकर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh News) में विधानसभा चुनाव (UP Chunav) के तीसरे चरण के लिए जारी मतदान के बीच समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की शिकायत चुनाव आयोग पहुंची है. सपा प्रमुख पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगा भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव आयोग (Election Commission) को पत्र लिखकर अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav News) की शिकायत की है और एफआईआर दर्ज करने की मांग की है. शिकायत के पत्र में कहा गया है कि अखिलेश यादव ने मतदान केंद्र के 100 मीटर के भीतर 48 घंटे के शांतिकाल के दौरान राजनीतिक भाषण देकर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है.

मुख्य चुनाव आयुक्त को पत्र लिखखर भाजपा ने आरोप लगाया है कि समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने अमर्यादित आचरण और भाषा द्वारा आदर्श चुनाव संहिता का उल्लंघन किया है. आज यानी 20 फरवरी को अखिलेश यादव ने सैफई के बूथ संख्या 239 पर वोट डालने के बाद मीडिया चैनल से बातचीत के दौरान मतदान स्थल के सौ मीटर के दायरे में अपनी पार्टी का प्रचार किया.

भाजपा ने अखिलेश यादव के चुनाव प्रचार पर रोक लगाने भी मांग की है. भाजपा ने अपने पत्र में आगे लिखा कि अखिलेश यादव ने मतदान बूथ के सौ मीटर के दायरे में मीडियाकर्मियों के सामने राजनीतिक भाषण दिया. अखिलेश यादव ने जानबूझकर चुनाव और मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए यह भाषण दिया. भाजपा ने इसे धारा 126 और लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 का उल्लंघन बताया है. भाजपा ने अखिलेश यादव पर एफआईआर दर्ज करने की भी मांग की है.

बता दें कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने पत्नी डिंपल यादव के साथ आज जसवंतनगर में मतदान किया. मतदान के बाद उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि यूपी से बाबा मुख्यमंत्री की विदाई होने वाली है. यूपी के किसान उन्हें माफ नहीं करेंगे. यूपी सरकार द्वारा माफियाओं पर बुलडोजर चलाने को लेकर अखिलेश ने निशाना साधा. उन्होंने पूछा कि क्या किसानों को कुचलने वाले मंत्री के बेटे के यहां भी बुलडोजर जाएगा. उन्होंने कहा, ‘क्या मंत्री के बेटे (आशीष मिश्रा) के यहां बुलडोजर जाएगा, जिसने अपने वाहन से किसानों को कुचला था? क्या बुलडोजर लखीमपुर जाएगा? 25,000 रुपये का इनामी माफिया (धनंजय सिंह) क्रिकेट खेल रहा था. क्या बुलडोजर उसके यहां जाएगा?’

Tags: Akhilesh yadav, Assembly elections, Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar pradesh news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर