Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav 2022: योगी कैबिनेट से इस्तीफे के बाद दारासिंह भी सपा की राह, अखिलेश ने ट्वीट कर दिया ये बड़ा संदेश

UP Chunav 2022: योगी कैबिनेट से इस्तीफे के बाद दारासिंह भी सपा की राह, अखिलेश ने ट्वीट कर दिया ये बड़ा संदेश

दारा सिंह चौहान के योगी कैबिनेट से इस्तीफे के बाद अखिलेश ने ट्वीट की फोटो

दारा सिंह चौहान के योगी कैबिनेट से इस्तीफे के बाद अखिलेश ने ट्वीट की फोटो

UP Vidhan Sabha Election 2022: स्वामी प्रसाद मौर्य के बाद योगी सरकार के दूसरे मंत्री दारासिंह चौहान ने भी कैबिनेट से इस्तीफा देकर हलचल मचा दी. इसी बीच समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने दारा सिंह चौहान के साथ अपनी फोटो ट्वीट की है. भदोही से बीजेपी विधायक रवीद्र नाथ त्रिपाठी के भी पार्टी छोड़ने की चर्चा थी, लेकिन त्रिपाठी ने फिलहाल अपने ट्विटर हैंडल से इस्तीफा देने की बात का खंडन कर दिया है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) के बाद योगी सरकार के दूसरे मंत्री दारासिंह चौहान (Dara Singh Chouhan) ने भी कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है. उनके इस्तीफे के साथ एक बाद फिर बीजेपी को बड़ा झटका लगा है. दारासिंह द्वारा समाजवादी पार्टी ज्वाइन करने के संकेत हैं. इसी बीच समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने दारा सिंह चौहान के साथ अपनी फोटो भी ट्वीट की है. भदोही से बीजेपी विधायक रवीद्र नाथ त्रिपाठी के भी पार्टी छोड़ने की चर्चा चल रही थी, लेकिन इस बीच त्रिपाठी ने फिलहाल अपने ट्विटर हैंडल से इस्तीफा देने की बात का खंडन किया है.

दारासिंह ने मंत्रीमंडल से त्यागपत्र देते हुए सरकार पर उपेक्षा का आरोप लगाया था. इसके बाद ही उनके समाजवादी पार्टी में जाने की खबरें आने लगी थीं. अब अखिलेश यादव ने इसको लेकर कुछ हद तक तस्वीर साफ कर दी है.

इस पर अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा- ‘सामाजिक न्याय’ के संघर्ष के अनवरत सेनानी दारा सिंह चौहान जी का सपा में ससम्मान हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन! सपा व उसके सहयोगी दल एकजुट होकर समता-समानता के आंदोलन को चरम पर ले जाएंगे. भेदभाव मिटाएंगे. ये हमारा समेकित संकल्प है. सबको सम्मान, सबको स्थान!

https://twitter.com/yadavakhilesh/status/1481218421346140161?t=0Gb_7RuJvmKOEZOz6q3wPw&s=19

दारा सिंह चौहान के इस्तीफ़े के बाद केशव मौर्य का ट्वीट

केशव प्रसाद मौर्य की दारा सिंह चौहान के इस्तीफे पर प्रतिक्रिया आई है. केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट कर कहा कि परिवार का कोई सदस्य भटक जाये तो दुख होता है. जाने वाले आदरणीय महानुभावों को मैं बस यही आग्रह करूंगा कि डूबती हुई नाव पर सवार होने से नुकसान उनका ही होगा. बड़े भाई दारा सिंह जी आप अपने फैसले पर पुनर्विचार करिये.

दारासिंह ने त्यागपत्र में लगाए थे ये आरोप
दारा सिंह चौहान (Dara Singh Chauhan News) ने अपने इस्तीफे में लिखा कि योगी आदित्यनाथ के कैबिनेट में वन, पर्यावरण और जंतू उद्यान मंत्री के रूप में मैंने पूरे सहयोग से अपना विभाग की बेहतरी के लिए कार्य किया, लेकिन सरकार की पिछड़ों, वंचितों, दलितों, किसानों और बेरोजगार नौजवानों की घोर उपेक्षात्मक रवैये के साथ-साथ पिछड़ों और दलितों के आरक्षण के साथ जो खिलवाड़ हो रहा है, उससे आहत होकर मैं उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे रहा हूं.

Tags: Akhilesh Yadav Tweet, Dara Singh Chouhan Resignation, Lucknow news, Swami prasad maurya, UP big news, UP elections, Yogi Cabinet Minister Resignation

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर