लाइव टीवी

प्रियंका गांधी के भगवा वाले बयान पर CM योगी आदित्‍यनाथ ने दिया जोरदार जवाब
Lucknow News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 30, 2019, 11:37 PM IST
प्रियंका गांधी के भगवा वाले बयान पर CM योगी आदित्‍यनाथ ने दिया जोरदार जवाब
मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर प्रियंका गांधी के बयान पर पलटवार किया है.

मुख्यमंत्री कार्यालय (CM Office) की ओर से जारी ट्वीट में कहा गया कि सब कुछ त्याग कर सीएम योगी (CM Yogi) ने भगवा लोक सेवा के लिए धारण किया है.

  • Share this:
लखनऊ. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) के बयान पर पलटवार किया है. मुख्यमंत्री कार्यालय (CM Office) की ओर से जारी ट्वीट में कहा गया कि संन्यासी की लोक सेवा और जन कल्याण के निरंतर जारी यज्ञ में जो भी बाधा उत्पन्न करेगा उसे दंडित होना ही पड़ेगा. विरासत में राजनीति पाने वाले और देश को भुलाकर तुष्टिकरण की राजनीति करने वाले लोक सेवा का अर्थ क्या समझेंगे?

दूसरे ट्वीट में लिखा गया, 'सब कुछ त्याग कर सीएम योगी ने भगवा लोक सेवा के लिए धारण किया है. वह न केवल भगवा धारण करते हैं, बल्कि उसका प्रतिनिधित्व भी करते हैं. भगवा वेशभूषा लोक कल्याण और राष्ट्र निर्माण के लिए है और योगी जी उस पथ के पथिक हैं.'



प्रियंका ने लगाए थे ये आरोप
यूपी की राजधानी लखनऊ के 4 दिवसीय दौरे पर पहुंची प्रियंका गांधी ने अपने दौरे के अंतिम दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर जमकर निशाना साधा. प्रियंका गांधी ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भगवा धारण किया है. यह भगवा उनका नहीं है.

भगवा हिंदुस्तान की आध्यात्मिक संस्कृति और हिन्दू धर्म का प्रतीक है. कृष्ण, राम और शिव के देश में हिंसा और बदले की जगह नहीं है. महाभारत में भी कृष्ण ने रण क्षेत्र में बदला लेने की बात नहीं की. बदले की भावना इस देश की परंपरा नहीं रही है. यह देश प्रेम, करुणा और अहिंसा की बात करता है. प्रियंका गांधी ने कहा कि यह बात मुख्यमंत्री को समझनी चाहिए.

ये भी पढ़ें-

योगी सरकार पर प्रियंका गांधी का हमला, पुलिस पर अराजकता फैलाने का आरोप

चालान काटे जाने पर बोलीं प्रियंका- कोई बड़ी बात नहीं, हम फाइन भर देंगे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 30, 2019, 9:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर