बुंदेलखंड में पानी के लिए इजराइल कर सकता है मदद: CM योगी

योगी ने कहा कि सितंबर और नवंबर में रक्षा और पानी पर होने जा रहीं दो अंतरराष्‍ट्रीय कॉन्‍फ्रेंस में इजराइल के आमंत्रण पर उत्‍तर प्रदेश भी भाग लेगा. भारत और इजराइल की पिछले तीस साल की दोस्‍ती अब नई ऊंचाइयों को छूएगी.

News18Hindi
Updated: July 26, 2019, 9:37 AM IST
बुंदेलखंड में पानी के लिए इजराइल कर सकता है मदद: CM योगी
योगी आदित्‍यनाथ ने बुंदेलखंड में पानी के मुद्दे पर इजराइल के
News18Hindi
Updated: July 26, 2019, 9:37 AM IST
पानी की कमी झेल रहे बुंदेलखंड के लिए इजराइल मददगार साबित हो सकता है. उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री  योगी आदित्‍यनाथ का कहना है कि दोनों में ही पर्याप्‍त समानताएं हैं. ऐसे में इजराइल बुंदेलखंड में पानी की कमी को पूरा करने के लिए सहयोगी हो सकता है. इस संबंध में यूपी सरकार बुंदेलखंड में एक फ्लैगशिप प्रोजेक्‍ट शुरू करना चाहती है. अगर यह सफल रहता है तो इसे अन्‍य इलाकों में भी ले जाया जाएगा.

भारत में इजराइल के ब्रांड एंबेसडर रॉन मलका से मुलाकात के बाद योगी  ने कहा कि उत्‍तर प्रदेश में देश की सबसे बड़ी पुलिस फोर्स है. अगर इजराइल इसके आधुनिकीकरण में भी योगदान देता है तो खुशी होगी. साथ ही इस मुलाकात में कृषि से लेकर फूड प्रोसेसिंग और मार्केटिंग, रक्षा, पीने का पानी और सिंचाई पर काफी बातें हुईं.

सितंबर और नवंबर में होने जा रही हैं दो अंतरराष्‍ट्रीय सेमिनार
योगी ने कहा कि सितंबर और नवंबर में रक्षा और पानी पर होने जा रहीं दो अंतरराष्‍ट्रीय कॉन्‍फ्रेंस में इजराइल के आमंत्रण पर उत्‍तर प्रदेश भी भाग लेगा. भारत और इजराइल की पिछले तीस साल की दोस्‍ती अब नई ऊंचाइयों को छूएगी. इसके अलावा दोनों देशों के प्रधानमंत्री की एक-दूसरे के देशों में यात्रा से भी यह दोस्‍ती मजबूत होगी.

भारत में किसानों की आय दोगुनी करने के लिए काम करेगा इजराइल
वहीं इस दौरान मलका ने कहा कि भारत इजराइल का रणनीतिक पार्टनर है और इजराइल उत्‍तर प्रदेश में एक फैलोशिप प्रोग्राम शुरू करना चाहता है. इजराइल भारत के किसानों की आय को दोगुना करने में भी हर संभव मदद करेगा.

ये भी पढ़ें
Loading...

संसद से सड़क तक इन विवादित बयानों से चर्चा में रहे हैं आज़म

जौहर विवि के बाद अब संसद में भी बुरे फंसे आजम खान
First published: July 26, 2019, 9:21 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...