होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /सीएम योगी ने मलिन बस्ती में लगाई झाड़ू, साफ-सफाई का निरीक्षण भी किया

सीएम योगी ने मलिन बस्ती में लगाई झाड़ू, साफ-सफाई का निरीक्षण भी किया

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने 'स्वच्छता अभियान' के तहत लखनऊ में अपने हाथ में झाड़ू उठा ली. सीएम योगी ने यहां की 'बालू ...अधिक पढ़ें

    यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने 'स्वच्छता अभियान' के तहत लखनऊ में अपने हाथ में झाड़ू उठा ली. सीएम योगी ने यहां की 'बालू अड्डा मलिन बस्ती' में झाड़ू लगाई.

    सीएम योगी शनिवार करीब सुबह 7.30 बजे राजा राम मोहन राय वार्ड में साफ-सफाई का निरक्षण करने पहुंचे थे. इस दौरान सीएम ने खुद अपने हाथों से झाड़ू लगाया और लोगों को साफ-सफाई के लिए जागरुक किया.

    सीएम योगी के साथ नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने भी झाड़ू लगाई. इसके बाद खन्ना ने कहा, 'साफ सुथरा रहना हर नागरिक के लिए अच्छा है. तस्वीर जरूर बदलेगी. साफ-सफाई को लेकर माहौल बदलने की जरूरत है, सीएम ने उसकी शुरूआत की है. हर महीने के पहले शनिवार को हम लोग श्रमदान कर सफाई के प्रति जागरूकता को बढ़ाएं.' दोनों नेताओं ने वार्ड के लोगों से भी बात की.

    इस दौरान मौजूद लोगों का कहना है कि सफाई हमारी भी जिम्मेदारी है. हमें कभी नहीं उम्मीद थी कि सीएम यहां आएंगे. अब हमें भी सुधरना होगा.

    गौरतलब है कि प्रदेश की साफ-सफाई पर योगी सरकार का खास जोर है. इसके लिए सीएम योगी ने अपने मंत्रियों और अधिकारियों को दिशा-निर्देश भी जारी किए हैं. इसी कारण आज से पहले भी योगी सरकार के कई मंत्री भी झाड़ू लगाते दिखे हैं.

    आपके शहर से (लखनऊ)

    Tags: Swachhta Abhiyaan, उत्तर प्रदेश, लखनऊ

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें