अपना शहर चुनें

States

रायबरेली ट्रेन हादसा दुर्भाग्यपूर्ण, रेलवे के प्रति उदासीन है बीजेपी सरकार: कांग्रेस

रायबरेली में पटरी से उतरी न्यू फरक्का एक्सप्रेस. Photo: News 18
रायबरेली में पटरी से उतरी न्यू फरक्का एक्सप्रेस. Photo: News 18

यूपी कांग्रेस के प्रवक्ता अंशू अवस्थी के अनुसार पिछले साढ़े चार साल में बराबर रेल दुर्घटनाएं बढ़ी हैं. रेल दुर्घटनाओं का सबसे बड़ा कारण बीजेपी सरकार की रेलवे के प्रति उदासीनता है.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने बुधवार को कहा कि रायबरेली में जो रेल दुर्घटना हुई है, बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है. इसमें पूरी तरह से सरासर केंद्र सरकार की लापरवाही है. पार्टी के प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने कहा कि मोदी सरकार ने रेलवे की सुरक्षा के लिए सिर्फ बातें की काम कुछ नहीं किया. पिछले साढ़े चार साल में बराबर रेल दुर्घटनाएं बढ़ी हैं लेकिन प्रधानमंत्री जी सिर्फ विदेश यात्राओं में तल्लीन हैं. रेल दुर्घटनाओं का सबसे बड़ा कारण बीजेपी सरकार की रेलवे के प्रति उदासीनता है.

प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि रेल विभाग में 5 लाख पद खाली पड़े हैं. साढ़े 4 साल में उन्हें भरने का बिलकुल प्रयास नहीं किया गया. उन्होंने कहा कि हम तो यह मांग करते हैं कि प्रधानमंत्री जी आप कब तक देश के लोगों को इस तरीके से संकट में डालते रहेंगे. सरासर केंद्र की बीजेपी सरकार की लापरवाही है.

70 साल 70 साल दिन-रात जपने वाले और हर बात के लिए कांग्रेस और नेहरू को जिम्मेदार बताने वाले मोदी जी 70 साल में जो देश के अंदर जो रेल का विकास हुआ उसकी पटरियां भी संभाल नहीं पा रहे हैं.



बता दें रायबरेली के हरचंदपुर स्टेशन के पास न्यू फरक्का एक्सप्रेस की इंजन समेत पांच बोगियां बुधवार तड़के पटरी से उतर गईं. इस हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई, जबकि 35 अन्य घायल हैं. स्थानीय लोगों और हरचंदपुर स्टेशन के स्टाफ के साथ एनडीआरएफ की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों के लिए 50 हजार रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है.
वहीं रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ऐलान किया है कि इस घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को रेलवे की तरफ से 5-5 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा. गंभीर रूप से घायलों को एक लाख और सामान्य रूप से घायलों को 50 हजार रुपये का मुआवजा दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: 

रायबरेली: न्यू फरक्का एक्सप्रेस पटरी से उतरी, 7 की मौत, रेलवे देगी 5-5 लाख का मुआवजा

यूपी के बाहुबली विधायक राजा भैया ने नई पार्टी के लिए चुनाव आयोग में किया आवेदन

यूपी में पटरियों पर दौड़ रही है मौत, 4 साल में 13 हादसों में 250 से ज्यादा की चली गई जान

रायबरेली रेल हादसा: चश्मदीद ने बताया, कैसे उजड़ गया पश्चिम बंगाल का एक कुनबा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज