UP कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू समेत कई कार्यकर्ता गिरफ्तार, कहा- लोकतंत्र की हत्या
Lucknow News in Hindi

UP कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू समेत कई कार्यकर्ता गिरफ्तार, कहा- लोकतंत्र की हत्या
UP कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू समेत कई कार्यकर्ता गिरफ्तार

इस दौरान दोनों पक्षों में कहासुनी भी हुई. जिसके बाद धरना दे रहे सभी कांग्रेस (Congress Leaders) नेताओं और कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है.

  • Share this:
लखनऊ. राजस्थान के राज्यपाल द्वारा विधानसभा-सत्र (Assembly session) बुलाने को लेकर राजभवन की ओर से लौटाई गई फाइल के विरोध में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राजभवन के सामने प्रदर्शन कर विरोध जताया. इस दौरान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (Ajay Kumar Lallu) और राज्यसभा सांसद पीएल पुनिया (PL Punia) को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के नेतृत्व में अरीब आधा दर्जन कार्यकर्ता राजभवन के सामने बैठ गए. इस दौरान उन्होंने भाजपा के दबाव में राज्यपाल द्वारा राजस्थान में विधानसभा सत्र न बुलाए जाने जा आरोप लगाया. लल्लू ने बीजेपी पर लोकतंत्र की हत्या का आरोप लगाया.

दरअसल राजस्थान को छोड़कर कांग्रेस पार्टी ने देश के सभी राज्यों के राजभवनों के बाहर प्रदर्शन करने का ऐलान किया था. इसी मामले को लेकर राजधानी लखनऊ में राजभवन के सामने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और पीएल पुनिया समेत कई नेताओं ने "लोकतंत्र बचाओ- संविधान बचाओ" की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया.

ये भी पढ़ें- BJP विधायक सुरेंद्र सिंह ने सीएम योगी को लिखा पत्र, यूपी पुलिस पर लगाया बड़ा आरोप



वहीं दूसरी ओर बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता पार्टी कार्यालय से नारेबाजी करते हुए राजभवन घेराव के लिए निकले. वह कुछ दूर चले ही थे कि पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोक लिया. इस दौरान दोनों पक्षों में कहासुनी भी हुई. जिसके बाद धरना दे रहे सभी कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है.
राजभवन और सरकार के बीच गतिरोध कायम
राजभवन और सरकार के बीच चल रहे इस घटनाक्रम से साफ है कि राज्यपाल फिलहाल विधानसभा-सत्र बुलाने के लिए सहमत नहीं हैं. वहीं राज्य सरकार विधानसभा-सत्र बुलाने के लिए बार-बार मांग कर रही है. अपनी इस मांग को लेकर सत्ता पक्ष के विधायक सीएम अशोक गहलोत में नेतृत्व में राज्यपाल से मुलाकात भी कर चुके हैं. लेकिन बात अभी तक बनी नहीं है. विधानसभा-सत्र बुलाने को लेकर राजभवन और सरकार के बीच गतिरोध बना हुआ है. इस पूरे घटनाक्रम को लेकर राजभवन भी पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है. वहीं सरकार भी अपनी आगे की रणनीति बनाने में जुटी हुई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading