लाइव टीवी

COVID-19: यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने CM योगी को पत्र लिखकर दिया सुझाव
Lucknow News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 24, 2020, 12:06 PM IST
COVID-19: यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने CM योगी को पत्र लिखकर दिया सुझाव
लल्लू ने CM योगी को पत्र लिखकर दिया सुझाव (file photo)

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष लल्लू ने सीएम योगी को भेजे गये पत्र में आगे लिखा है कि ‘हम अपनी जनता को यह उपलब्ध करा रहे है. लेकिन विधायक व दल की अपनी सीमाए होती है.

  • Share this:
लखनऊ. कोरोना वायरस (Coronavirus) को थर्ड स्टेज में पहुंचने से रोकने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश के 17 जिलों को लॉकडाउन कर दिया है. इसी कड़ी में मंगलवार को यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर कोरोना से बचाव को लेकर सुझाव दिये हैं. पत्र में उन्होंने कहा है कि एक शासनादेश जारी हो जिसके तहत सभी विधायक अपनी विधायक निधि का एक निश्चित अंश कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए आवश्यक वस्तुओं को बंटवाने में ख़र्च करें. साथ ही, राजस्थान की कांग्रेस सरकार की तर्ज पर विधायक क्षेत्रीय विकास निधि से मास्क व सेनेटायजर निःशुल्क वितरित करने को लेकर प्रदेश सरकार एक गाइडलाईन जारी करें.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष लल्लू ने सीएम योगी को भेजे गये पत्र में आगे लिखा है कि ‘हम अपनी जनता को यह उपलब्ध करा रहे है. लेकिन विधायक व दल की अपनी सीमाए होती है. सेनेटाइजर और मास्क की कम उपलब्धता की वजह से कालाबाजारी हो रही है. ऐसे में सरकार ये सुनिश्चित करे कि सरकारी जनऔषधि केंद्रों और सरकारी अस्पतालों में इनकी उपलब्धता हो. उन्होंने कहा कि बीपीएल कार्ड धारको को मुफ्त में सेनेटाइजर और मास्क दिये जाए. जो खरीद सकते है वे एमआरपी पर खरीदे. लॉकडाउन के तहत लोग घरों में तो है. लेकिन घर पर ही रहना इससे बचाव का तरीका नहीं है. इसलिए लॉकडाउन वाले जिले में सरकार प्रति घर को एक ईकाई मानकर घर में रहने वालों का स्वास्थ्य परीक्षण भी कराये.’

अब तक यूपी में 33 मरीज पॉजिटिव
बता दें कि उत्तर प्रदेश में अब तक कुल 33 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है. सोमवार को चार लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई. आगरा, नोएडा और लखनऊ में 8-8, गाजियाबाद तीन और लखीमपुर खीरी, मुरादाबाद, वाराणसी, पीलीभीत, कानपुर, और जौनपुर में एक-एक मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं. अब तक प्रदेश में 11 लोग रिकवर हुए हैं. स्वास्थ विभाग की तरफ से जारी मीडिया बुलेटिन में कहा गया है कि अब तक कुल 1325 टेस्ट निगेटिव पाए गए. 131 के टेस्ट रिपोर्ट का इंतज़ार है. अब तक एयरपोर्ट पर 26369 की थर्मल स्कैनिंग हुई. अंतरराष्ट्रीय सीमा पर 15 लाख 39 हज़ार से ज़्यादा लोगों की स्कैनिंग हुई. नेपाल भारत बॉर्डर पर 2170 गांव में सैनिटाइजेशन किया गया. उत्तर प्रदेश की विभिन्न अस्पतालों में आज 49 संदिग्ध भर्ती हुए.



ये भी पढे़ं:

COVID-19: हाईकोर्ट ने बढ़ाई 28 मार्च तक छुट्टियां, बेहद जरुरी मामलों पर होगी सुनवाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 12:06 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर