...जब राहुल गांधी के कहने पर भारतीय किसान यूनियन के प्रदर्शन में पहुंचे राजबब्बर

राजबब्बर ने कहा कि जब भारतीय किसान यूनियन के प्रदर्शन के संबंध में राहुल गांधी से उनकी बात हुई तो उन्होंने कहा कि हम इस प्रदर्शन में जरूर जाएं. एक नेता की तरह नहीं, बल्कि एक कार्यकर्ता के तौर पर.

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 16, 2018, 3:45 PM IST
...जब राहुल गांधी के कहने पर भारतीय किसान यूनियन के प्रदर्शन में पहुंचे राजबब्बर
लखनऊ में भाकियू के प्रदर्शन में यूपी कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर. Photo: News 18
News18 Uttar Pradesh
Updated: September 16, 2018, 3:45 PM IST
भारतीय किसान यूनियन के लखनऊ में आयोजित विशाल धरना प्रदर्शन में रविवार को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर भी पहुंचे. इस दौरान मीडिया से बात करते हुए राजबब्बर ने कहा कि किसानों को उनका हक दिलाने के लिए कांग्रेस हमेशा से संघर्ष करती रही है. चुनावों के समय सभी राजनीतिक पार्टी किसानों को अपना वोट बैंक बनाने के लिए उन्हें अन्नदाता तो बना देती है लेकिन बाद में उनके मुख्यपत्र से किसानों का मुद्दा गायब हो जाता है.

राजबब्बर ने कहा कि किसान की बेहतरी के लिए जब तक इसे सियासी मुद्दा रखा जाएगा, तब तक किसानों का भला नहीं होने वाला. ये सामाजिक मुद्दा है. राजबब्बर ने कहा कि किसान आज इस प्रदर्शन में जो एकजुट हुआ है उसके लिए भारतीय किसान यूनियन का वह धन्यवाद देते हैं. उन्होंने ​कहा कि किसान आज त्राहि-त्राहि कर रहा है लेकिन चाहे वह दिल्ली की सरकार हो या प्रदेश की सरकार हो किसान की कोहनी में गुड़ लगाने का काम करती है और चुनाव तक उनको लटकाने का काम करती है. आज किसान अपनी लड़ाई लड़ने के लिए यहां आया है.

राजबब्बर ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आदेश से मैं यहां आया हूं. राजबब्बर ने कहा कि जब भारतीय किसान यूनियन के प्रदर्शन के संबंध में राहुल जी से उनकी बात हुई तो उन्होंने कहा कि हम इस प्रदर्शन में जरूर जाएं. एक नेता की तरह नहीं, बल्कि एक कार्यकर्ता के तौर पर हम इस प्रदर्शन में शामिल हों. मैं आज कांग्रेस के कार्यकर्ता के तौर पर यहां आया हूं. जो आदेश ये हमें देंगे, हम उसे पूरा करेंगे.

(रिपोर्ट: मोहम्मद शबाब)

ये भी पढ़ें: 

चंद्रशेखर रावण से कोई रिश्ता नहीं, BSP के झंडे तले आकर लड़ाई लड़ें: मायावती

जानिए क्यों मायावती ने नए बंगले के लिए BJP को दिया धन्यवाद और बोलीं- बहुत बड़ा नहीं है पर...
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर