लाइव टीवी

एक साल पूरा होने पर बीजेपी सरकार को जनता ने नकार दिया है : राजबब्बर

News18Hindi
Updated: March 19, 2018, 7:33 PM IST
एक साल पूरा होने पर बीजेपी सरकार को जनता ने नकार दिया है : राजबब्बर
राज बब्बर की फाइल फोटो

राजबब्बर ने कहा कि लोकतंत्र में किसी भी सरकार का मूल्यांकन जनता करती है क्योंकि जनता के वोट से ही सरकार बनती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 19, 2018, 7:33 PM IST
  • Share this:
उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राजबब्बर ने मंगलवार को कहा कि जिस सरकार की असफलता पर प्रदेश की जनता ने गोरखपुर और फूलपुर के उपचुनाव में अपना फैसला सुना दिया, आज वही यूपी सरकार अपना एक साल पूरा होने पर अपनी सफलता का जश्न मना रही है. राजबब्बर ने कहा कि लोकतंत्र में किसी भी सरकार का मूल्यांकन जनता करती है क्योंकि जनता के वोट से ही सरकार बनती है. यूपी में सरकार के एक वर्ष पूरा होने पर प्रदेश की जनता ने गोरखपुर एवं फूलपुर के लोकसभा उपचुनाव में भाजपा को हराकर अपना फैसला सुना दिया है.

प्रदेश में एक तरफ जहां अवारा पशुओं द्वारा किसानों की फसलें नष्ट कर दी गयीं. वहीं लाखों बेरोजगार सड़कों पर उतरकर संघर्ष कर रहे हैं. बदले में सरकार उन पर लाठियां बरसा रही है. बीजेपी के शासनकाल में सबसे ज्यादा अत्याचार दलितों एवं महिलाओं पर हुए हैं, जो लगातार जारी हैं. कानून व्यवस्था के नाम पर बेगुनाह लोगों का पुलिस द्वारा एनकाउंटर किया गया, जबकि प्रदेश सरकार में बैठे तमाम लोगों के खिलाफ दर्ज आपराधिक मुकदमों को वापस लिया जा रहा है.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री ने भ्रष्टाचार का खुला आरोप लगाते हुए सरकार को कटघरे में खड़ा किया. मंत्री के ऐसे वक्तव्य पर सरकार की तरफ से किसी तरह की कोई प्रतिक्रिया या सफाई न आना यह साबित करता है कि सरकार कहीं न कहीं कटघरे में खड़ी है. राजबब्बर ने कहा कि सरकार सभी मोर्चे पर विफल साबित हुई है. ऐसे में जनता की गाढ़ी कमाई के पैसे से किसी भी तरह का जश्न मनाया जाना प्रदेश की पीडि़त जनता के जले पर नमक छिड़कने जैसा है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 19, 2018, 7:33 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर