कांग्रेस में समीक्षा बैठकों का दौर जारी, सिंधिया और राज बब्बर हार पर कर रहे मंथन

लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद कांग्रेस में फिलहाल समीक्षा बैठकों का दौर चल रहा है. पार्टी हार के कारणों को खोजने में लगी हुई है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 14, 2019, 12:17 PM IST
कांग्रेस में समीक्षा बैठकों का दौर जारी, सिंधिया और राज बब्बर हार पर कर रहे मंथन
लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस में समीक्षा बैठकों का दौर जारी है.
News18 Uttar Pradesh
Updated: June 14, 2019, 12:17 PM IST
लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद कांग्रेस में समीक्षा बैठकों का दौर चल पड़ा है. पार्टी हार के कारणों को खोजने में लगी हुई है. इसी कड़ी में कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया और यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर आज यानी शुक्रवार को समीक्षा बैठक कर रहे हैं. इससे पहले पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी समीक्षा बैठक की थी.

बुधवार को रायबरेली में हुई इस बैठक में प्रियंका गांधी ने हार का ठीकरा पार्टी कार्यकर्ताओं पर फोड़ा था. उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं ने दिल से काम नहीं किया. हालांकि उन्होंने सभी की हौसला अफजाई की और लोकसभा चुनाव में मिली हार को भुलाकर नए सिरे से पार्टी को ताकतवर बनाने में जुटने का आह्वान किया.



2022 चुनाव के लिए अभी से तैयारी शुरू करें
यहां के भुएमऊ गेस्ट हाउस में 40 जिलों के हारे पार्टी प्रत्याशियों और जिलाध्यक्षों के साथ समीक्षा बैठक में प्रियंका गांधी ने कहा कि हमें पता है कि कई कार्यकर्ताओं ने दिल से काम नहीं किया. मुझे और आपको पता है किसने क्या किया. हार से निराश होने की जरूरत नहीं है. यूपी में 2022 में होने वाले चुनाव के लिए तैयारी अभी से शुरू करें.

2022 का विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी कांग्रेस.
प्रियंका गांधी ने इस समीक्षा बैठक में सभी से 2022 के विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटने को कहा. उन्होंने कहा कि यह चुनाव हम बिना गठबंधन के लड़ेंगे. सुल्तानपुर के कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी रहे डॉ. संजय सिंह ने मीडिया से बातचीत में बताया कि हम सबने चुनाव में आई दुश्वारियों और अनुभवों को पार्टी नेतृत्व को बताया है. नेतृत्व ने उसे बड़ी गंभीरता से लिया है. आने वाले समय में सबकी राय है कि गठबंधन नहीं होना चाहिए. उन्होंने कहा कि यूपी में 2022 में होने वाले चुनाव में हम सरकार बनाएंगे, ऐसा हम सबका आत्मविश्वास है.

ये भी पढ़ें- प्रियंका गांधी ने कांग्रेस वर्कर्स पर फोड़ा हार का ठीकरा, कहा- आपने दिल से काम नहीं किया
Loading...

ये भी पढ़ें- रायबरेली पहुंचीं सोनिया बोलीं- वोटर्स को भरमाने के लिए किया गया प्रपंच

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...