अपना शहर चुनें

States

'जन आक्रोश' रैली के बाद 'यूपी कांग्रेस' को मिल सकता है नया अध्यक्ष

यूपी में काफी पहले ही कांग्रेस के संगठन में बदलाव की खबर थी लेकिन राज्यसभा चुनाव और उप-चुनाव की वजह से ये बदलाव टलता गया.

  • Share this:
एमपी और गोवा कांग्रेस में बदलाव के बाद अब एक बार फिर यूपी कांग्रेस में बदलाव की चर्चा तेज हो गई है. माना जा रहा है कि 29 अप्रैल को दिल्ली में होने वाली जन आक्रोश रैली के बाद यूपी कांग्रेस को नया अध्यक्ष मिल सकता है. राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने के बाद ही ये तय माना जा रहा था कि यूपी कांग्रेस संगठन में युवा नेताओं की नई टीम तैनात की जाएगी.

यूपी में काफी पहले ही कांग्रेस के संगठन में बदलाव की खबर थी लेकिन राज्यसभा चुनाव और उप-चुनाव की वजह से ये बदलाव टलता गया. अब एक बार फिर बदलाव की हवा तेज हुई है और 29 अप्रैल के बाद नई कांग्रेस टीम का एलान तय माना जा रहा है. जन आक्रोश रैली में यूपी से भीड़ जुटाने का जिम्मा राज बब्बर समेत कांग्रेस के बड़े नेताओं को सौंपा गया है. जन आक्रोश रैली की भीड़ ही तय करेगी कि राज बब्बर में कितना दम है. कांग्रेस सूत्रों की मानें तो रैली की भीड़ को देखकर राज बब्बर की नई भूमिका तय की जाएगी.

बता दें कि इस वक्त जितिन प्रसाद, ललितेश पति त्रिपाठी जैसे नेताओं के नाम यूपी कांग्रेस अध्यक्ष की रेस में हैं. इसके अलावा जोन के हिसाब से पांच उपाध्यक्ष भी तैनात किए जा सकते हैं. पार्टी नेताओं के मुताबिक यूपी कांग्रेस की नई कमेटी पहले से काफी छोटी लेकिन प्रभावशाली होगी.



ये भी पढ़ें
योगी के सामने फिर उप-चुनाव की ‘परीक्षा’, विरोधियों को दे पाएंगे जवाब ?

'जन आक्रोश' रैली के बाद 'यूपी कांग्रेस' को मिल सकता है नया अध्यक्ष
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज