लाइव टीवी

Ayodhya Verdict: उम्मीद है फासले मिटाएगा फैसला- यूपी कांग्रेस अध्यक्ष

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 9, 2019, 1:45 PM IST
Ayodhya Verdict: उम्मीद है फासले मिटाएगा फैसला- यूपी कांग्रेस अध्यक्ष
यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने अयोध्या फैसले का स्वागत किया है.

यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि पूरे प्रदेश की जनता से अपील है कि भारत के संविधान में स्थापित सर्व धर्म सम्भाव और भाईचारे के उच्च मूल्यों को निभाते हुए अमन-चैन बनाये रखें.

  • Share this:
लखनऊ. अयोध्या जमीन विवाद (Ayodhya Land Dispute) पर आए सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court Of India) के फैसले पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी (UPCC) के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (Ajay Kumar Lallu) ने कहा है कि हम उच्चतम न्यायालय के निर्णय का सम्मान करते हैं. उन्होंने कहा कि यह निर्णय किसी भी पक्ष की जय और पराजय नहीं हैं. उन्होंने उम्मीद जताई कि यह फैसला फ़ासलों को मिटाएगा. इसके साथ ही अजय कुमार लल्लू ने कहा कि पूरे प्रदेश की जनता से अपील है कि भारत के संविधान में स्थापित सर्व धर्म सम्भाव और भाईचारे के उच्च मूल्यों को निभाते हुए अमन-चैन बनाए रखें.

सुप्रीम कोर्ट ने दिया ये फैसला
बता दें अयोध्या रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद (Ayodhya Dispute) पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) का बहुप्रतीक्षित फैसला (Decision) आ चुका है. चीफ जस्टिस (सीजेआई) रंजन गोगोई (CJI Ranjan Gogoi) ने शनिवार सुबह साढ़े दस बजे से इस पर अपना फैसला पढ़ना शुरू किया. सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में विवादित जमीन रामलला (Ramlala) विराजमन को देने की बात कही. साथ ही सुन्नी वक्फ बोर्ड (Sunni Waqf Board) को अयोध्या (Ayodhya) में ही कहीं पांच एकड़ जमीन देने को कहा.

ये भी पढ़ें: SC ने विवादित जमीन रामलला को दिया, कहा- मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट बने

Ayodhya Verdict: देश का सबसे बड़ा मसला था जो आज खत्म हो गया- इकबाल अंसारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 9, 2019, 1:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...