लाइव टीवी
Elec-widget

यूपी विधानमंडल के शीतकालीन सत्र में आक्रामक दिखेगी कांग्रेस, बनाई ये रणनीति

Ajayendra Rajan | News18 Uttar Pradesh
Updated: December 17, 2018, 4:47 PM IST
यूपी विधानमंडल के शीतकालीन सत्र में आक्रामक दिखेगी कांग्रेस, बनाई ये रणनीति
कांग्रेस के विधानमंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू. Image: News 18 Hindi

कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू ने कहा कि बीजेपी सरकार ने प्रदेश की जनता के साथ धोखा कर रही है. नौजवान रोजगार मांगते हैं तो उन्हें लाठियां मिलती हैं. यूपी की कानून व्यवस्था अपराधियों और भीड़तंत्र के हाथ में आ गई है.

  • Share this:
विधानमंडल के शीतकालीन सत्र को लेकर यूपी कांग्रेस ने इस बार जोरदार तैयारी कर रही है. सत्र के दौरान कांग्रेस कानून व्यवस्था, गन्ना भुगतान, किसानों की आत्महत्या और मादक पदार्थों की तस्करी को आक्रामक ढंग से योगी सरकार को घेरेगी.

यूपी विधानमंडल शीतकालीन सत्र 18​ दिसंबर से, विपक्ष ने पूछा- 3 दिन में कौन सा काम होगा?

कांग्रेस के विधानमंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू ने सोमवार को कहा कि यूपी की कानून व्यवस्था अपराधियों और भीड़तंत्र के हाथ में आ गई है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में अपराधियों का मनोबल बढ़ता ही जा रहा है. दूसरी तरफ भीड़तंत्र ने अपने हाथ में कानून व्यवस्था ले रखी है. इसका ताजा उदाहरण बुलंदशहर हिंसा है. जहां जाबांज पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध सिंह की हत्या कर दी गई. वहीं दिन दहाड़े कुशीनगर में कैश बॉक्स लूट लिए गए. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की बदहाली किसी हॉरर और टेरर फिल्म से कम नहीं है, जिसमें अपराधियों का खौफ जनता पर तो है ही पुलिस विभाग पर भी उतना ही है.

गन्ना भुगतान को लेकर आर-पार की लड़ाई पर उतरे किसान, आमरण अनशन पर डटे

अजय कुमार ने कहा कि प्रदेश में किसान हैरान और परेशान होकर आत्महत्या को मजबूर हो रहा है. सरकार वादे और बेवफाई के बीच में पड़ी है. गन्ना बकाए भुगतान की घोषणा और व्यवस्था की हकीकत ठीक इसके विपरीत है. उदाहरण के लिए सेवरही गन्ना चीनी मिल को ही ले लें, यहां किसानों के मूल्य का भुगतान नहीं किया गया. आंदोलन करने पर कुछ व्यवस्थाएं की गईं, लेकिन वह भी नाकाफी साबित हुईं.


Loading...


 

कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू ने कहा कि बीजेपी सरकार ने प्रदेश की जनता के साथ धोखा कर रही है. नौजवान रोजगार मांगते हैं तो उन्हें लाठियां मिलती हैं. यूपी में मादक द्रव्य को बड़ा रैकेट सक्रिय है. पिछले महीने ही पूर्वांचल के कुशीनगर में बीजेपी का कार्यकर्ता तस्करी में पकड़ा गया. इन सभी मामलों पर यूपी विधानसभा में सरकार को घेरेन पर कांग्रेस ने रणनीति बनाई है.

ये भी पढ़ें: 

पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति पर रेप का आरोप लगाने वाली महिला के साथ फिर हुआ रेप!

राफेल डील को लेकर बीजेपी का कांग्रेस पर हमला, कहा- झूठ की बुनियाद पर राहुल ने गढ़ी कहानी

रायबरेली में गरजे PM मोदी, कहा- किसानों से कांग्रेस का वादा, सिर्फ झूठ और धोखा है 

रायबरेली रैली: राफेल डील में क्वात्रोकी मामा या मिशेल अंकल नहीं, इसलिए घबराई कांग्रेस- पीएम मोदी

नोएडा: गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजी फिल्म सिटी, मुठभेड़ में घायल हुए 2 इनामी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 17, 2018, 4:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com