प्रियंका को रोकने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जताया विरोध, CM योगी का फूंका पुतला

सोनभद्र हत्याकांड के पीड़ितों से मिलने जा रहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के काफीले को शुक्रवार को रोक दिया गया. प्रियंका के इस काफिले को नारायणपुर पुलिस स्टेशन के पास रोका गया.

News18Hindi
Updated: July 19, 2019, 2:31 PM IST
प्रियंका को रोकने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जताया विरोध, CM योगी का फूंका पुतला
CM योगी का फूंका पुतला
News18Hindi
Updated: July 19, 2019, 2:31 PM IST
उत्‍तर प्रदेश कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी शुक्रवार को सोनभद्र जाते वक्त 25 किलोमीटर पहले नारायण पुलिस चौकी पर प्रशासन ने रोका लिया. इस मामले में यूपी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने एमएलसी दीपक सिंह के नेतृत्व में योगी सरकार की इस कार्रवाई के विरोध में पुतला फूंका. इस दौरान कांग्रेस के एमएलसी दीपक सिंह ने कहा कि हम लोग योगी सरकार की इस कार्रवाई की निंदा करते है. उन्होंने कहा कि योगी सरकार की ये तानाशाही के विरोध में सैंकड़ों की संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने सीएम योगी आदित्यनाथ का पुतला फूंका.

सोनभद्र हत्याकांड के पीड़ितों से मिलने जा रहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के काफीले को शुक्रवार को रोक दिया गया. प्रियंका के इस काफिले को नारायणपुर पुलिस स्टेशन के पास रोका गया. जमीन विवाद में सोनभद्र में 10 लोगों की हत्या के बाद प्रियंका गांधी पीड़ित परिवारों से मिलने के लिए वहां जा रही थीं.


सोनभद्र में पीड़ित परिवारों से मिलने से रोके जाने पर नारायणपुर में धरने पर बैठीं प्रियंका गांधी ने कहा, 'हम बस पीड़ित परिवार से मिलना चाहते हैं. मैं तो यहां तक कहा कि मेरे साथ सिर्फ 4 लोग होंगे. फिर भी प्रशासन हमें वहां जाने नहीं दे रहा है. उन्हें हमें बताना चाहिए कि हमें क्यों रोका जा रहा है. हम यहां शांति से बैठे रहेंगे.'




यूपी कांग्रेस ने जताया विरोध


चुनार गेस्ट हाउस भेजा गया


बाद में पुलिस ने प्रियंका गांधी को हिरासत में ले लिया गया. हिरासत में लेने के बाद प्रियंका गांधी को चुनार गेस्ट हाउस ले जाया गया. इस दौरान कांग्रेस महासचिव ने कहा, 'मुझे नहीं पता कि कहां ले जाया जा रहा है, लेकिन वे जहां ले जाएंगे हम जाने को तैयार हैं. लेकिन झुकेंगे नहीं.' हालांकि चुनार गेस्ट हाउस में प्रियंका गांधी फिर धरने पर बैठ गईं और कहा कि जब तक उन्हें पीड़ित परिवारों से नहीं मिलने दिया जाता है तब तक वह वापस नहीं जाएंगी.


इससे पहले SDM की गाड़ी में प्रियंका गांधी को चुनार गेस्ट हाउस लाया गया. सोनभद्र जाने पर अड़ीं प्रियंका गांधी ने पुलिस के पास रोके जाने का ऑर्डर नहीं होने की दलील दी.


Loading...

ये भी पढ़ें:


 सोनभद्र नरसंहार: CM योगी बोले- कांग्रेस की सरकारों में हुई थी गड़बड़ी


सोनभद्र जा रहीं प्रियंका गांधी का रोका गया, जिले में धारा 144 लागू


यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह आज आएंगे लखनऊ, होर्डिंग से पटा शहर

First published: July 19, 2019, 2:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...